पाकिस्तान : मिलादुन्नबी के जुलूस के दौरान आत्मघाती हमला, एक पुलिस अफसर समेत 34 की मौत
आत्मघाती हमले के बाद नजारा


इस्लामाबाद : पाकिस्तान में ईद मिलादुन्नबी के जुलूस के दौरान आत्मघाती हमला हुआ है. इस हमले में एक पुलिसकर्मी समेत 34 लोगों की मौत हो गयी. हादसे में 130 से ज्यादा लोग घायल हैं. सभी घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां कुछ की हालत अभी गंभीर बनी है. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है.


बता दें कि बलूचिस्तान के मस्तुंग में शुक्रवार को लोग ईद मिलादुन्नबी का जुलूस निकाल रहे थे. इसी दौरान अल-फलाह मदीना मस्जिद के पास जुलूस के बीच में एक आत्मघाती हमलावर ने घुसकर साथ चल रही पुलिस उपाधीक्षक नवाज गिश्कोरी की गाड़ी के पास धमाका कर दिया. धमाका इतना तेज था कि कई किलोमीटर दूर तक आवाज सुनाई दी. धमाका होते ही वहां भगदड़ मच गयी. लोग इधर-उधर भागे और अफरा-तफरी में एक दूसरे को कुचलने भी लगे.

हमले जुलूस की सुरक्षा में तैनात पुलिस उपाधीक्षक सहित 34 लोगों की मौत हुई है. पुलिस अधिकारी मोहम्मद जावेद लाहिरी ने इस विस्फोट को आत्मघाती हमला करार दिया है. कराची के अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक खादिम हुसैन रिंद ने पुलिस कर्मियों को अतिरिक्त सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं. उनके अनुसार हादसे में 130 से अधिक लोग घायल हुए हैं. धमाके के बाद पहुंचे राहत कर्मियों को भयावह दृश्य देखने को मिले. दूर-दूर तक शव पड़े थे. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें