हमास द्वारा बंधक बनाए गए लोगों की रिहाई के लिए सड़कों पर इजरायली नागरिक, कहा-'जिंदगी नर्क हो गई है'
File Photo


नई दिल्ली : फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास और और सहयोगी लेबनान के खिलाफ इजरायल की कार्रवाई जारी है. इजरायल बिना किसी के दबाव के हमास पर गोले और बम बरसा रहा है. इस बीच इजरायल के लोग अपनी ही सरकार के खिलाफ सड़क पर उतर आए और जिंदगी नर्क हो गई है के नारे लगा रहे हैं.

दरअसल, हमास द्वारा इजरायल के लोगों को बंधक बनाए जाने के बाद लोगों ने उनकी रिहाई की मांग कर रहे हैं. प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा बंधक बनाये गए लोगों में किसी से भी हमारा संपर्क नहीं हो रहा है. हम नर्क की स्थिति में पहुंच गए हैं.

प्रदर्शन के दौरान लोगों ने कहा, 'हमारा पूरा संपर्क टूट गया है, न जीवित रहने के कोई निशान मिल रहे हैं और न ही संकेत. अब दो सप्ताह हो गए हैं और हम यहां हैं, हमारे 200 से अधिक लोग बंधक बने हुए हैं और हम यहां अपनी आवाज सरकार तक पहुंचाने के लिए जुटे हैं. प्रदर्शन करने वाले लोगों ने कहा कि दुनिया और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को हमारी मदद करनी चाहिए ताकि हम अपने बंधकों को छुड़ा सके. हम उन्हें वापस लाने की मांग कर रहे हैं.


23 लाख फिलिस्तीनियों के घर तबाह
इजरायल ने हमास आतंकवादियों द्वारा 7 अक्टूबर को किए गए हमले का जवाब गाजा पर बमों की बरसा कर दी थी जिसमें 23 लाख फिलिस्तीनियों के घर तबाह हो गए थे. जरूरी  बुनियादी ढांचे को भी भारी नुकसान पहुंचा और पूरा गाजा ऐसा लगता है मलबे में तब्दील हो गया है. इजरायल के हमले में 4,100 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं. वहीं इजरायल पर हमास के हमले में भी हजारों लोगों की मौत हुई है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें