रूस में फंसे नेपाली लोगों ने भारत सरकार से लगाई मदद की गुहार, कहा-नहीं सुन रही हमारी सरकार
File Photo


नई दिल्ली :  रूस में फंसे नेपाली लोगों ने भारत सरकार से उन्हें बचाने की अपील की है. क्योंकि नेपाली सरकार से उन्हें कोई मदद नहीं मिल पा रही है. उनके साथ ट्रैवल एजेंटों ने धोखाधड़ी की, जिन्होंने उन्हें रूसी सेना में सहायक की नौकरी के बहाने रूस भेजा. एजेंसी के मुताबिक, लोगों ने कहा कि एजेंट ने हमें झूठ बोलकर यहां भेजा है और अब हमारे साथ यहां बहुत मुश्किल हो रही है. हमें कहा गया था कि हमें रशियन आर्मी में हेल्पर का काम करना है, लेकिन हमें अब यहां युद्ध में जाना पड़ रहा है.
 
'नेपाल के दूतावास में हमारी कोई सुनवाई नहीं हो रही'
लोगों ने कहा कि हमारे साथ यहां भारत के भी कई नागरिक थे, जिन्हें भारत सरकार ने निकाल लिया लेकिन हमारी नेपाल के दूतावास में हमारी कोई सुनवाई नहीं हो रही है. नेपाल हमारी कोई मदद नहीं कर रहा है. हम अपने पड़ोसी देश इंडिया से मदद मांगना चाहते हैं. हमें बहुत उम्मीद है कि भारत हमारी मदद करेगा और हमें निराश नहीं करेगा. नेपाल और इंडिया का बहुत मजबूत संबंध है इसलिए हम आप लोगों से मदद मांगना चाहते हैं. 

'हमारे नेपाल से कुछ भी नहीं हो रहा है'
नेपाली लोगों ने कहा कि हमारे नेपाल से कुछ भी नहीं हो रहा है लेकिन आपका देश और आपका दूतावास बहुत पावरफुल है. हम सभी नेपाली भाई लोग वापस जाना चाहते हैं क्योंकि हमारे साथ यहां फ्रॉड हुआ है. हेल्पर बोलकर हमें फीट के लिए भेज रहे हैं. हम लोग 30 लोग थे, लेकिन अब हम सिर्फ पांच लोग बाकीहैं. कुछ लोगों को अलग-अलग जगह पर भेजा गया है तो कुछ लोगों को ज्यादा इंजरी हुई है. हमारी मदद कीजिए और हमें भी यहां से निकालिए. 


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें