लंदन : 27 मंजिला इमारत में भीषण आग, 200 दमकलकर्मी आग बुझाने में जुटे
1974 से बनीं इस बिल्डिंग में बचाव कार्य जारी है और दमकल कर्मी आग को बुझाने की हर कोशिश कर रहे हैं.


लंदन: पश्चिमी लंदन की 27 मंजिला ग्रेनफेल टावर में बुधवार तड़के भीषण आग लगने से अफरातफरी का माहौल बन गया है. इमारत में कई लोगों के फंसे होने का अनुमान है. प्रत्‍यक्षदर्शियों ने बताया कि ऊपरी मंजिलों से चीख-पुकार की खबरें सुनाई दे रही हैं और एक व्‍यक्ति ऊपरी मंजिल से सफेद कपड़ा लहराता देखा गया.


फायर ब्रिगेड ने बताया कि 40 फायर इंजन और 200 दमकलकर्मी इस आग को बुझाने का प्रयास कर रहे हैं.  

बताया जा रहा है कि 127 फ्लैट्स बिल्डिंग में दूसरी मंजिल पर  स्थानीय समय अनुसार सुबह करीब 1.16 बजे आग लगी थी. पूरी बिल्डिंग आग की चपेट में आ गई है। 1974 से बनीं इस बिल्डिंग में बचाव कार्य जारी है और  दमकल कर्मी आग को बुझाने की हर कोशिश कर रहे हैं. ग्रेनफेल टावर अपार्ममेंट में कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है.

बताया जा रहा है कि यह एक रिहायशी इमारत है. बुधवार सुबह अचानक आग लगने से लोगों को अपार्टमेंट से बाहर निकलने तक का मौका नहीं मिला. इमारत से आग की लपटे उठ रही हैं. इमारत में करीब 120 फ्लैट हैं यानी इसमें करीब 120 परिवार रहते हैं. फिलहाल इसमें हताहत लोगों की जानकारी नहीं मिल पाई है. लंदन फायर ब्रिगेड के असिस्टेंट कमिश्नर डैन डैली ने बताया कि राहत एवं बचाव चलाया जा रहा है. आग की लपटे इमारत के 100 मीटर दायरे तक फैली हुई हैं. 

अधिक विदेश की खबरें