सऊदी अरब में आग से 10 भारतीयों की मौत, सुषमा स्वराज ने किया ट्वीट
रियाद स्थित भारतीय दूतावास ने कहा कि इस घटना के बारे में उसके पास कोई विस्तृत जानकारी नहीं है.


दुबई : सऊदी अरब में बुधवार को एक मकान में आग लग जाने से उसमें रह रहे कम से कम 10 भारतीयों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने नई दिल्ली में कहा कि जेद्दाह स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास के अधिकारी घटना के बाद नजरान जा रहे हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'मुझे नजरान में आग की घटना का पता चला है, जिसमें हमने 10 भारतीय नागरिकों को खो दिया और छह घायल अस्पताल में हैं.' उन्होंने यह प्रतिक्रिया ऐसे समय की जब विद्या एस नाम की एक महिला ने घटना में मारे गये एक व्यक्ति के शव को वापस स्वदेश लाने में मंत्री की मदद मांगी थी.


सुषमा ने कहा, 'मैंने जेद्दाह के महावाणिज्यदूत से बात की है. नजरान जेद्दाह से 900 किलोमीटर दूर है. हमारे कर्मी पहली उपलब्ध उड़ान से जा रहे हैं.' उन्होंने कहा कि हमारे महावाणिज्यदूत नजरान के गवर्नर से संपर्क में हैं. वह नियमित रूप से मुझे ताजा जानकारी दे रहे हैं.

दस भारतीयों के अलावा एक अन्य व्यक्ति की मौत हुई है जिसकी पहचान नहीं हुई है. इससे पहले अरब न्यूज ने सउदी नागरिक सुरक्षा के हवाले से बताया कि दक्षिणी नजरान स्थित इस मकान में 11 कामगार मारे गए जबकि छह घायल हो गए. ये सभी लोग भारत और बांग्लादेश से हैं.

* सउदी गजट के मुताबिक घायल छह कामगारों में चार भारत से हैं.

* संपर्क किए जाने पर रियाद स्थित भारतीय दूतावास ने कहा कि इस घटना के बारे में उसके पास कोई विस्तृत जानकारी नहीं है.

* गौरतलब है कि ये कामगार एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम करते थे और वे फैसलिया जिले में एक बाजार के पास रह रहे थे.

* शुरूआती जांच के मुताबिक आग शार्ट सर्किट के चलते लगी.

अधिक विदेश की खबरें