हार्दिक पटेल में है सरदार पटेल का DNA: शक्ति सिंह गोहिल
हार्दिक पटेल की तारीफ करते हुए कहा कि उनके अंदर सरदार पटेल का डीएनए है।


अहमदाबाद : हार्दिक पटेल की कथित सीडी के बाद गुजरात में सियासी घमासान नए दौर में पहुंच गया है। दो साल पहले बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी और नीतीश कुमार की जुबानी जंग में डीएनए का मुद्दा खूब उछला था। अब डीएनए की गुजरात विधानसभा चुनाव में एंट्री हो गई है। राज्य के एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की तारीफ करते हुए कहा कि उनके अंदर सरदार पटेल का डीएनए है। वहीं बीजेपी ने इसे सरदार वल्लभ भाई पटेल का अपमान बताया है। 

बीजेपी ने कहा कि आजाद भारत के पहले डेप्युटी पीएम, जिन्हें लौहपुरुष के नाम से भी जाना जाता था, उनकी ऐसी तुलना अपमानजनक है। सरदार पटेल के एक रिश्तेदार ने भी कहा कि दोनों की तुलना नहीं की जा सकती, क्योंकि सरदार पटेल ने देश को एकजुट करने का काम किया जबकि हार्दिक बांटने का काम कर रहे हैं। 

गोहिल ने कहा- सरदार पटेल जैसा डीएनए 
गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शक्ति सिंह गोहिल ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, 'हार्दिक ने राज्य की सरकार से मुकाबला करने के लिए जो साहस और तेवर दिखाया है, वह दर्शाता है कि उनके अंदर सरदार पटेल का डीएनए है, जिसे अंग्रेज भी न तो तोड़ सके और न दबा सके।' 

सोशल मीडिया में हार्दिक को लेकर चल रही कथित सीडी पर प्रतिक्रिया देते हुए गोहिल ने कहा, 'हार्दिक पटेल अपने समुदाय के साथ हुए अन्याय के खिलाफ दृढ़ता और प्रामाणिकता के साथ लड़ रहे हैं। उनका दृढ़निश्चय बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की तरफ से दिए गए करोड़ों रुपये के लालच और जेल में कई महीनों तक बंद रहने के बावजूद नहीं टूट सका है। उनके पास सरदार पटेल का डीएनए है, जिसे ब्रिटिश सत्ता भी न तो खरीद सकी और न तोड़ सकी। ठीक इसी तरह बीजेपी भी उन्हें न तो खरीद सकी और न ही डरा सकी।'

बीजेपी ने बताया गुजरात-देश का अपमान 
गोहिल के बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी नेता मनसुख मंडाविया ने कहा कि सरदार पटेल से हार्दिक की तुलना लौहपुरुष, गुजरात और देश का अपमान है। उन्होंने कहा, 'एक ऐसा शख्स जो शर्मनाक तरीके से (सेक्स क्लिप) रंगे हाथों पकड़ा गया है, उसका डीएनए सरदार पटेल जैसा बताना शर्मनाक है। कांग्रेस पहले भी सरदार पटेल का अपमान करती रही है और इस बार तो गुजरात के साथ ही देश का भी अपमान किया गया है।' 

सरदार पटेल के परिवार के सदस्य समीर पटेल ने भी गोहिल के बयान की आलोचना की है। उन्होंने कहा, 'हार्दिक पटेल का डीएनए सरदार पटेल के डीएनए जैसा है, यह कहना बकवास है क्योंकि सरदार पटेल ने देश की एकता और अखंडता के लिए काम किया था, जबकि हार्दिक देश को बांटने का काम कर रहे हैं।' 

कथित सीडी के बाद गरमाई राजनीति 
हार्दिक पटेल लगातार गुजरात की बीजेपी सरकार के खिलाफ आक्रामक रुख अख्तियार किए हुए हैं। एक कथित सेक्स क्लिप सामने आने के बाद राज्य की राजनीति गर्माई हुई है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस सीडी में हार्दिक जैसा शख्स एक महिला के साथ नजर आया है। 

यह मामला सामने आते ही कांग्रेस खुलकर पाटीदार नेता के बचाव में उतर आई। इससे पहले सोमवार को हार्दिक कांग्रेस के उन तीन विकल्पों से संतुष्ट दिखे थे, जिनमें पार्टी ने बताया है कि गुजरात की सत्ता में आने पर पाटीदार समाज को किस तरह से आरक्षण दिया जाएगा। हार्दिक ने कहा था कि इस बारे में अंतिम फैसला समुदाय के नेता करेंगे। 

हार्दिक ने शर्त रखते हुए कहा था कि अगर पाटीदार समुदाय को शिक्षा और सरकारी नौकरियों में आरक्षण देने के लिए कांग्रेस राजी होती है, तो वह समर्थन के लिए तैयार हैं। 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए दो चरणों में 9 और 14 दिसंबर को मतदान होगा, जबकि वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी। 


अधिक देश की खबरें

....तो इस 'एक कारण' ने मजबूर कर दिया हार्दिक पटेल को पाटीदार नेता बनने को, पढ़िए! हार्दिक के जीवन का 'वो' अनकहा किस्सा ..

गुजरात विधानसभा चुनाव में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कांग्रेस को अप्रत्यक्ष रूप से समर्थन देने का ......