नरेश अग्रवाल ने महिला का अपमान किया, बीजेपी करे तत्काल कार्रवाई : अखिलेश यादव
सोमवार को बीजेपी में शामिल हुए नरेश अग्रवाल ने सपा के प्रति अपनी नाराजगी प्रकट करते हुए एक विवादित बयान दिया था.


नई दिल्ली : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नरेश अग्रवाल के उस बयान की कड़ी निंदा की है, जिसमें उन्होंने जया बच्चन को लेकर अपमानजनक टिपण्णी की थी. अखिलेश यादव ने पूर्व सपा नेता के बयान को फिल्म जगत के साथ-साथ देश की हर महिला का अपमान बताया.

अखिलेश यादव ने कहा कि 'अगर बीजेपी सही में नारी का सम्मान करती है तो तत्काल नरेश अग्रवाल के खिलाफ कार्रवाई करे.' साथ ही उन्होंने कहा कि 'महिला आयोग को भी इस मामले में कार्रवाई करनी चाहिए.' 

सोमवार को बीजेपी में शामिल हुए नरेश अग्रवाल ने सपा के प्रति अपनी नाराजगी प्रकट करते हुए एक विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि समाजवादी पार्टी में उनकी तुलना फिल्मों में नाचने और काम करने वाले लोगों के साथ की गई. उनकी यह टिप्पणी जया बच्चन पर थी.

सुषमा स्वराज ने भी की आलोचना
उनके इस बयान के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी इसकी आलोचना की थी. उन्होंने नरेश अग्रवाल की टिप्पणी अनुचित एवं अस्वीकार्य बताया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा 'श्री नरेश अग्रवाल भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं. उनका स्वागत है. लेकिन जया बच्चन जी के विषय में उनकी टिप्पणी अनुचित एवं अस्वीकार्य है.' अपने बयानों को लेकर पहले भी विवादों में रहे अग्रवाल के भाजपा में शामिल होने के लिए पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया गया, जहां उन्होंने यह टिप्पणी की. इस दौरान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल सहित कई भाजपा नेता मौजूद थे.

राज्यसभा टिकट नहीं मिलने से नाराज थे नरेश अग्रवाल
नरेश अग्रवाल की नाराजगी की सबसे बड़ी वजह राज्यसभा टिकट नहीं मिलना बताया जा रहा है. राज्यसभा सदस्य के तौर पर नरेंश अग्रवाल का कार्यकाल दो अप्रैल को खत्म हो रहा है. सपा में जब अखिलेश बनाम मुलायम की जंग छिड़ी हुई थी तब नरेश अग्रवाल ने खुलकर अखिलेश यादव का साथ दिया था. इसके बावजूद पार्टी ने जया बच्चन को राज्यसभा भेजने का फैसला किया और उनका पत्ता काट दिया गया. नरेश अग्रवाल के अलावा सपा के छह सांसदों (किरणमय नंदा, दर्शन सिंह यादव, नरेश अग्रवाल, जया बच्चन, मुनव्वर सलीम और आलोक तिवारी) की राज्यसभा की सदस्यता समाप्त हो रही है.

पहली बार कांग्रेस पार्टी की टिकट पर बने थे विधायक
68 साल के नरेश अग्रवाल हरदोई के रहने वाले हैं. वे 1980 में पहली बार कांग्रेस के विधायक चुने गए. इसके बाद 1989 से 2008 तक लगातार यूपी विधानसभा के सदस्य रहे. 1997 में कांग्रेस पार्टी को तोड़कर लोकतांत्रिक कांग्रेस पार्टी का गठन किया था. 1997 से 2001 तक वो यूपी सरकार में ऊर्जा मंत्री रहे. 2003 से 2004 तक पर्यटन मंत्री रहे. 2004 से 2007 तक उन्होंने यूपी के परिवहन मंत्री का कार्यभार संभाला. बाद में वे राज्यसभा के लिए चुने गए और संसद की कई कमेटियों में महत्वपूर्ण पदों पर रहे. 


अधिक देश की खबरें

अमृतसर रेल हादसाः ड्राइवर ने कहा, 'मैंने ब्रेक लगाया लेकिन ट्रेन रुकी नहीं, लोग पत्थर फेंकने लगे तो बढ़ा दी स्पीड'..

अमृतसर में दशहरा उत्सव के दौरान हुए रेल हादसे में 61 लोगों की मौत के बाद जीआरपी ......