रेप का आरोप लगने के बाद दाती महाराज आए सामने, कहा- जांच में करूंगा पूरा सहयोग
रेप के आरोप लगाने के बाद से फरार चल रहे स्वयंभू बाबा दाती महाराज मीडिया के सामने आए.


नई दिल्ली : रेप के आरोप लगाने के बाद से फरार चल रहे स्वयंभू बाबा दाती महाराज मीडिया के सामने आए. उन्‍होंने कहा कि वह जांच में पूरा सहयोग करेंगे.  आपको बता दें कि राजस्थान की 25 वर्षीय युवती ने स्वयंभू बाबा दाती महाराज और उसके चेलों पर बलात्‍कार का आरोप लगाया था. यह मामला दक्षिणी दिल्ली के फतेहपुर बेरी थाने में दर्ज कराया गया था. युवती ने पुलिस को बताया कि वह करीब एक दशक से महाराज की अनुयायी थी. लेकिन महाराज और चेलों द्वारा बार-बार बलात्कार किए जाने के बाद वह अपने घर राजस्थान लौट गई थी.

उधर, यह मामला जिला पुलिस से अपराध शाखा को हस्तांतरित कर दिया गया. पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) आलोक कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि मामला अपराध शाखा को हस्तांतरित कर दिया गया है, हालांकि अभी उन्हें आधिकारिक आदेश नहीं मिले हैं. महिला ने पुलिस को बताया कि वह स्वयंभू बाबा की एक दशक से शिष्य रही है लेकिन दाती महाराज और उनके दो शिष्यों के उसके साथ कथित रूप से बलात्कार किए जाने के बाद वह अपने गृह प्रदेश राजस्थान लौट गयी. 

महिला ने आरोप लगाया कि बाबा के शिष्य उसको जबरन उसके कमरे में भेजते थे और यदि वह इंकार करती तो उसके अन्य शिष्य भी उसके साथ सोते थे. महिला ने आरोप लगाया कि स्वयंभू बाबा के दिल्ली और राजस्थान स्थित आश्रमों में उसका शारीरिक शोषण किया गया. दो साल पहले वह एक आश्रम से भागने में सफल रही और इसके बाद अवसाद में चली गयी. बाद में उसने अपनी आप बीती अपने माता पिता को बतायी जिसके बाद पुलिस में मामला दर्ज कराया गया. 

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने महिला से मुलाकात की थी और उसे पुलिस संरक्षण मुहैया कराए जाने की मांग की थी. इसके साथ ही उन्होंने दाती महाराज को तत्काल गिरफ्तार किए जाने की भी मांग की थी.


अधिक देश की खबरें