रोजगार देने में फेल हुई BJP सरकार, इसी का गुस्सा प्रवासियों पर निकाल रहे गुजराती- राहुल गांधी
File Photo


गुजरात में गैर-गुजरातियों खासकर यूपी-बिहार के लोगों पर हो रहे हमलो के बारे में टिप्पणी करते हुए राहुल गांधी ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा कि गुज़रात में हो रहे इन हमलों की मूल वजह बेरोज़गारी है.

कांग्रेस अध्यक्ष ने लिखा कि पूरे गुजरात में सरकार की खराब आर्थिक नीतियों, नोटबंदी और जीएसटी को खराब तरीके से लागू करने की वजह से फैक्ट्रियां और उद्योग बंद हो गए और बेरोज़गारी फैल गई. सरकार रोज़गार नहीं पैदा कर पा रही है जिसकी वजह से युवाओं में असंतोष और गुस्सा बढ़ रहा है. इसी गुस्से की वजह से बाहरी लोगों पर हमले किए जा रहे हैं.

हालांकि राहुल गांधी ये भी कहा कि इन लोगों पर हमले करने से डर और असुरक्षा की भावना जन्म लेती है जो कि व्यापार और अर्थव्यवस्था पर नकारात्मक प्रभाव डालती है. उन्होंने कहा कि सरकार को मामले में निर्णायक तौर पर काम करना चाहिए और सभी भारतीयों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए हर संभव कदम उठाना चाहिए.

बता दें कि गुजरात में एक 14 माह की बच्ची के साथ रेप की घटना के बाद गैर-गुजरातियों के लिए हिंसा और आतंक का माहौल बन गया है. घटना के बाद से यहां रह रहे यूपी-बिहार के लोगों को मॉब लिचिंग का डर सता रहा है. लिहाजा अपनी जान बचाने के लिए बड़ी तादाद में लोग गुजरात छोड़ रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि अब तक यूपी-बिहार के करीब 20 हजार लोग गुजरात से पलायन कर चुके हैं.

हालांकि, पुलिस प्रशासन का कहना ये लोग किसी डर से नहीं, बल्कि त्योहार के लिए अपने राज्य लौट रहे हैं. लेकिन, गुजरात छोड़ कर जा रहे लोगों का कहना है कि वे अपनी जान बचाने के लिए यहां से पलायन करने को मजबूर हैं



अधिक देश की खबरें

CBI रिश्वत केस: दिल्ली हाईकोर्ट से राकेश अस्थाना को बड़ी राहत, अगली सुनवाई तक गिरफ्तारी पर लगी रोक..

नई दिल्ली। सीबीआई रिश्वत मामले में सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ी ......