सुशील मोदी ने लालू परिवार पर लिख डाली 300 पन्नों की 'लालू लीला'
File Photo


राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के सबसे बड़े राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी माने जाने वाले बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने 'लालू लीला' नामक किताब लिखी है. ये किताब लालू प्रसाद पर लिखी गई है और इस किताब का लोकार्पण 11 अक्टूबर को पटना में होने जा रहा है.

दरअसल 'लालू लीला' शीर्षक इस किताब में लालू प्रसाद यादव के भ्रष्टाचार की कहानी लिखी गई है. तीन सौ पन्नों की इस किताब में सुशील मोदी ने लालू प्रसाद के अलावा उन लोगों के बारे में भी लिखा है, जिन पर लालू के साथ भ्रष्टाचार करने के आरोप लगे हैं. सुशील मोदी ने अपनी इस किताब में करीब एक दर्जन मामले उजागर किए हैं. दरअसल भाजपा के बिहार की सत्ता में आने से पहले भी सुशील कुमार मोदी के निशाने पर लगातार लालू और लालू परिवार के सदस्‍य थे और वो हर सप्ताह प्रेस कांफ्रेंस कर के नए-नए खुलासे करते थे.

मोदी ने पटना में बन रहे लालू परिवार के मॉल से लेकर चिड़ियाघर के मिट्टी घोटाले तक की पोल मीडिया के सामने खोली थी. मोदी ने इसके अलावा IRCTC स्कैम से लेकर जमीन और मकान के बदले मंत्री पद या टिकट देने के मामले भी उठाए थे. नीतीश कुमार के लालू से गठबंधन तोड़ने में भी सुशील मोदी की अहम भूमिका मानी जाती है. लालू परिवार पर लगातार लग रहे आरोपों के बाद ही नीतीश ने लालू का साथ छोड़ा था और बीजेपी के साथ मिलकर बिहार में एनडीए की सरकार बनाई, लेकिन सरकार बनने के बाद भी सुशील मोदी के हमले लालू पर लगातार जारी रहे. लालू के परिवार को लेकर सुशील मोदी के बयान, आरोप और ट्वीट हमेशा से खबरों में रहते हैं.



लालू पर लिखी गई इस किताब को एक मशूहर प्रकाशक ने छापा है और पटना में होने वाले इसके विमोचन के अवसर पर दो केन्द्रीय मंत्रियों रविशंकर प्रसाद और राधामोहन सिंह के साथ-साथ बिहार बीजेपी के कई दिग्गज नेताओंं के भी उपस्थित रहने की आशा है. लालू पर लिखी इस किताब का कवर पेज खासा आकर्षक है.


अधिक देश की खबरें