टैग:# मतदान,#पहले,#हथियार,#बरामद,
दूसरे मतदान से ठीक पहले भारी मात्रा में हथियार बरामद
बुलंदशहर


जीएनएस
लखनऊ। वैसे तो पूरे प्रदेश में वाहनों की चेकिंग का दौर जारी है। काफी कुछ पुलिस के हाथ लग भी रहा है। ऐसे में दूसरे चरण के चुनाव से ठीक दो दिन पहले उत्तर प्रदेश पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। बुलंदशहर में चेकिंग के दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और शराब जब्त की है। माना जा रहा है कि दूसरे चरण के चुनाव को प्रभावित करने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाना था। एसएसपी एन कोलांचि के मुताबिक 405 अवैध हथियार, 739 कारतूस, 2 करोड़ रुपये की शराब समेत 1.5 करोड़ रुपये नकद भी जब्त किया गया हैं।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक इससे पहले रविवार को भी बुलंदशहर पुलिस ने चेकिंग के दौरान मतदाताओं को परोसने के लिए लाई जा रही 52 लाख रुपये की शराब बरामद कर 2 माफियाओं को गिरफ्तार किया। शराब डंपर में लकड़ियों के नीचे छुपा कर लाई जा रही थी। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इन दिनों पुलिस वांछित और वाहनों की तलाशी के लिए चेकिंग अभियान चला रही है।
दूसरे चरण के मतदान के लिए आज शाम चुनाव प्रचार खत्म हो जाएगा। 18 अप्रैल को 13 राज्यों की 97 सीटों के लिए वोटिंग होगी। इनमें उत्तर प्रदेश की आठ, छत्तीसगढ़ एवं पश्चिम बंगाल की तीन-तीन और ओडिशा, असम एवं बिहार की पांच-पांच सीटें शामिल हैं। कर्नाटक की 14 और महाराष्ट्र की 10 सीटों पर भी वोट डाले जाएंगे। ज्ञात हो कि दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश की आठ सीटों के लिए मतदान होना है। दूसरे चरण में आठ सीटों पर हेमा मालिनी, राज बब्बर व एसपी सिंह बघेल समेत कई दिग्गज मैदान में हैं। हालांकि दूसरे चरण के अंतिम दिन चुनाव आयोग के प्रतिबंध के चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व बसपा सुप्रीमो मायावती चुनावी सभाएं नहीं कर सकेंगे।दूसरे चरण की लोकसभा सीटों में नगीना, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस , मथुरा, फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट पर प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपनी किसमत आजमा रहे हैं।



अधिक देश की खबरें