ममता बनर्जी ने जडा BJP पर सरकार गिराने का आरोप, भाजपा का प्रदर्शन जारी
ममता बनर्जी ने जडा BJP पर सरकार गिराने का आरोप, भाजपा का प्रदर्शन जारी


कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर बंगाल में हिंसा फैलाने और उनकी सरकार को गिराने की साजिश रचने का आरोप जड दिया है। उन्होंने कहा कि वह किसी को भी अपनी सरकार को गिराने नहीं देंगी। भाजपा मौत का आंकडा बढ़ाचढकर बता रही है। पश्चिम बंगाल को गुजरात बनाने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन मैं बनने नहीं दूंगी। वहीं भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगा देना चाहिए। वहां अराजकता का महौल बना हुआ है। दूसरी ओर, पश्चिम बंगाल के संदेशखली में अपने कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है। बंद के चलते बशीरहाट उपमंडल में रेल सेवाएं बाधित हुईं और आम जनजीवन प्रभावित हुआ। भगवा पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उत्तर 24 परगना में भ्याबला स्टेशन पर सुबह रेल ट्रैक पर धरना प्रदर्शन किया, जिससे सियालदाह-हसनाबाद मंडल में स्थानीय ट्रेन सेवाओं में व्यवधान पैदा हुआ। ज्यादातर दुकानें बंद रहीं। अधिकांश निजी वाहन सड़कों से नदारद रहे, जबकि सरकार के स्वामित्व वाले वाहन नजर आए।

पुलिस ने कहा कि कानून और व्यवस्था नियंत्रण में है। हड़ताल से जीवन आंशिक रूप से प्रभावित हुआ है।भगवा पार्टी के झंडे को हटाने को लेकर संदेशखली के हतगाची इलाके में रविवार को तृणमूल और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई, इसने जल्द ही एक हिंसक रूप ले लिया और गोलियां चलाई जाने लगीं।
पुलिस ने घटना में अब तक भाजपा के दो और तृणमूल के एक कार्यकर्ता की मौत होने की पुष्टि की है, हालांकि दोनों दलों ने कम से कम आठ मौतें होने का दावा किया है। जहां भाजपा ने दावा किया कि उनके चार कार्यकर्ताओं को पॉन्इट ब्लैंक रेंज से गोली मार दी गई और उनके कई अन्य कार्यकर्ता लापता हैं, वहीं तृणमूल कांग्रेस ने अपने तीन कार्यकर्ताओं के मारे जाने की बात कही है। बशीरहाट उपमंडल में आहूत 12 घंटे की आम हड़ताल के अलावा, भगवा पार्टी अपने कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में सोमवार को राज्य भर में 'काला दिवस' मनाने की भी घोषणा की है।



अधिक देश की खबरें