भारतीय जवानों ने तबाह की पाकिस्तानी सेना की एक चौकी
जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाये जाने के बाद से पाकिस्तान पूरी तरह बौखलाकर अपनी घिनौनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।


जम्मू : तीन दिन से पुंछ में गोलाबारी करने के बाद सोमवार को पाकिस्तान ने राजौरी में सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तान की ओर से एलओसी पर लगातार किये जा रहे सीजफायर उल्लंघन के बाद भारतीय जवानों ने एक बार फिर जवाबी कार्रवाई करते हुए एलओसी के पास स्थित लीपा वैली के इलाके में स्थित पाकिस्तानी सेना की एक पोस्ट को तबाह कर दिया है। भारतीय जवानों ने जिस पोस्ट को तबाह किया है, पाकिस्तान उसका इस्तेमाल आतंकियों के टेरर लॉन्च पैड के रूप में कर रहा था। 

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाये जाने के बाद से पाकिस्तान पूरी तरह बौखलाकर अपनी घिनौनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर की नियंत्रण रेखा पर बॉर्डर एक्शन टीम की तैनाती व 2000 पाक सेना के जवानों को तैनात करने के बाद वह लगातार सीफफायर का उल्लंघन कर रहा है। तीन दिन से पुंछ में गोलाबारी करने के बाद आज जम्मू संभाग के राजौरी जिले की नियंत्रण रेखा पर पाक ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारतीय चौकियों व रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया।

इस दौरान पाक सेना ने भारी गोलीबारी के साथ ही मौर्टार शैल दागे जिस पर भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए एलओसी के पास स्थित लीपा वैली के इलाके में पाक सेना की एक पोस्ट को तबाह कर दिया है। सैन्य सूत्रों के अनुसार, लीपा वैली के पास स्थित पांडु इलाके में बनी इस पोस्ट से ना सिर्फ सीजफायर उल्लंघन की घटनाओं को अंजाम दिया जाता था, बल्कि इसका इस्तेमाल आतंकी घुसपैठ के लिए लॉन्चपैड के रूप में भी होता था। भारतीय सेना की इस जवाबी कार्रवाई में पाक सेना का कितना नुकसान हुआ है, इस बारे में खबर लिखे जाने तक पुख्ता सूचना नहीं मिल पाई थी। 


अधिक देश की खबरें