फंड की कमी से जूझ रही कांग्रेस, लेकिन लोकसभा और 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों में खर्च कर डाले 820 करोड़
सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने चुनाव आयोग को सौंपी रिपोर्ट में बताया है कि वर्ष 2014 के मुकाबले कांग्रेस ने इस वर्ष 300 करोड़ रूपये अधिक खर्च किया.


नई दिल्‍ली : फंड की कमी से जूझ रही कांग्रेस पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव और पांच राज्यों के चुनाव में लगभग 820 करोड़ रूपये खर्च कर डालें हैं. चुनाव आयोग को सौंपी गई रिपोर्ट में कांग्रेस ने खुद यह जानकारी दी है. चुनाव आयोग के सूत्रों से यह जानकारी सामने निकल के आई है.


सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने चुनाव आयोग को सौंपी रिपोर्ट में बताया है कि वर्ष 2014 के मुकाबले कांग्रेस ने इस वर्ष 300 करोड़ रूपये अधिक खर्च किया. लोकसभा चुनाव के दौरान 856 करोड़ कांग्रेस पार्टी को नकदी और चेक के माध्यम से चंदा मिला. 

उल्लेखनीय है कि 2018-19 में कांग्रेस पार्टी सिर्फ 126 करोड़ का फंड जुटा पाई थी. रिपोर्ट में बताया गया है कि कांग्रेस ने पब्लिसिटी पर 626 करोड़ और उम्मीदवारों पर 194 करोड खर्च किया. 


कुल 86 करोड़ रुपया चुनाव के दौरान हवाई खर्च उम्मीदवारों और स्टार कैम्पेनर पर पार्टी ने खर्च किया. वहीं राहुल गांधी की हवाई यात्रा पर करीब 40 करोड़ का खर्च किया गया.

हालांकि बीजेपी ने अब तक लोकसभा में चुनाव खर्च की रिपोर्ट नहीं भेजी है. कांग्रेस ने भी देर से रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं)


अधिक देश की खबरें