कश्मीर में बर्फीले तूफान से 4 जवान समेत 8 की मौत
सांकेतिक तस्‍वीर


जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही बर्फबारी लोगों ने जानलेवा होती जा रही है. कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में हिमस्खलन के कारण 4 जवान शहीद हो गए जबकि एक जवान लापता है. जानकारी के मुताबिक माछिल सेक्टर में सेना की कई चौकियां हिमस्खलन का शिकार हुई है. लगातार हो रही  बर्फबारी से जन-जीवन और यातायात काफी प्रभावित हुआ है. 


सेना के सूत्रों ने बताया कि ऐसी ही एक और चौकी है जहां पर सेना के 5 जवान अभी भी फंसे हुए हैं. यही नहीं, घाटी में हिमस्खलन की चपेट में आने से 5 लोगों के भी मरने की खबर है. रामपुर और गुरेज सेक्टर में हिमस्खलन की कई घटनाओं की खबर आ रही है.


पिछले 48 घंटों में कई जगह हिमस्खलन
सेना के सूत्रों ने बताया कि पिछले 48 घंटों में हुई भारी बर्फबारी के कारण, उत्तरी कश्मीर में कई जगह हिमस्खलन की घटनाएं सामने आई हैं. इनमें 4 सैनिकों ने अपनी जान गंवाई है जबकि एक जवान लापता है. सेना के सूत्रों के मुताबिक, हिमस्खलन में फंसे कई जवानों को बचाया भी गया है.


एक पोर्टर की हुई थी मौत
बीते 7 जनवरी को जम्मू और कश्मीर में एलओसी के पास पुंछ जिले में हिमस्खलन हुआ था, जिसमें सेना के एक पोर्टर की मौत हो गई. वहीं तीन अन्य पोर्टर घायल हो गए थे. 

दिसंबर महीने में चार जवान शहीद
इससे पहले साल के आखिरी महीने 3 दिसंबर 2019 को उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास हिमस्खलन की दो अलग-अलग घटनाओं में सेना के चार जवान शहीद हो गए थे.  

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं)


अधिक देश की खबरें