लॉकडाउन के बीच डिलीवरी कर पाएंगे ये ऑनलाइन रिटेलर
लॉकडाउन के चलते डेरी, सब्जी की दुकान, रोजमर्रा के सामान की दुकानें खुली हुई हैं.


कोरोना के संक्रमण को देखते हुए देश में लॉकडाउन लागू किया गया है. पीएम मोदी के आदेश पर 24 मार्च से शुरू हुआ ये लॉकडाउन अगले 21 दिनों तक चलेगा, इस दौरान किसी को भी घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है. हालांकि, जरूरी क्षेत्र के कामकाज जारी रहेंगे. वहीं इस बीच दिल्ली पुलिस ने कुछ रिटेलर कंपनी की लिस्ट जारी की है, जो इस लॉकडाउन के दौरान अपनी सर्विस जारी रख सकती हैं.


दिल्ली पुलिस द्वारा जारी की गई इस लिस्ट में स्वीगी, जोमेटो, फ्लिपकार्ट, अमेजन, 24x7 स्टोर खुले रहेंगे. इससे पहले पुलिस ने बीते दिनों रिटेलर कंपनियों के प्रतिनिधियों से बात की थी, जिसमें डिलीवरी बॉयज़ को आ रही मुश्किलों के बारे में बताया गया था. इसी बैठक के बाद ये तय किया हुआ है कि ये कंपनियां अपनी सर्विस शुरू कर सकती हैं.



दिल्ली पुलिस ने एक सर्विस शुरू की है, जिसके तहत ऐसे लोगों को पास दिए जा रहे हैं जो लॉकडाउन के दौरान अपनी सर्विस शुरू कर सकते हैं. इनमें मीडिया, डॉक्टर, बैंक समेत अन्य क्षेत्र के लोगों को पास दिए जा रहे हैं और अब इन ऑनलाइन सर्विस को भी ये सुविधा मिल पाएगी.


लॉकडाउन के चलते डेरी, सब्जी की दुकान, रोजमर्रा के सामान की दुकानें खुली हुई हैं. रोज सुबह से इन दुकानों पर लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है और यहां पर सोशल डिस्टेंसिंग का नजारा भी दिख रहा है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें