लद्दाख भयानक हादसा, जवानों से भरी बस नदी में गिरी, 7 की मौत, 26 लोग थे सवार
दुर्घटनाग्रस्त भारतीय सेना का वाहन


खबर लद्दाख से हैं जहां भारतीय सेना का एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. इस हादसे में सात जवानों की मौत हो गई है. जबकि कई अन्य जवानों को गंभीर चोटें आई हैं. घटना लद्दाख के तुरतुक सेक्टर की है. हादसे के बाद घायल जवानों को  इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

बता दें कि हादसे के बाद भारतीय वायु सेना की मदद ली गई है. ताकि हवाई सहायता के जरिये गंभीर रूप से घायल सैनिकों को पश्चिमी कमान ले जाया जा सके और उनका इलाज किया जा सके. हादसे के बाद कई नेताओं ने घटना पर दुख जताया है. 

श्योक नदी में गिरी जवानों से भरी बस
सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि 26 सैनिकों का एक दल परतापुर में ट्रांजिट कैंप से सब सेक्टर हनीफ में एक अग्रिम स्थान की ओर बढ़ रहा था. सुबह लगभग 9 बजे, थोइस से लगभग 25 किमी दूर, वाहन सड़क से फिसल गया और लगभग 50-60 फीट नीचे श्योक नदी में गिर गया. हादसे में अब तक सात जवानों के मौत की पुष्टि हुई है. बस में सवाल कई लोगों को गंभीर चोटें आई हैं.

IAF से मदद की मांग
रिपोर्टों में दावा किया गया है कि घायलों को अच्छी से अच्छी मेडिकल देखभाल सुनिश्चित करने के प्रयास किए जा रहे रहे हैं. इसके अलावा, गंभीर रूप से घायल जवानों को पश्चिमी कमान में स्थानांतरित करने के लिए भारतीय वायु सेना (IAF) से हवाई सहायता की भी मांग की गई है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

लद्दाख भयानक हादसा, जवानों से भरी बस नदी में गिरी, 7 की मौत, 26 लोग थे सवार

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस यहां मर रही है तो पाकिस्तान के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने ..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के आणंद में विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान ......