नूपुर शर्मा विवाद : हावड़ा में फिर भड़की हिंसा, पुलिस पर उपद्रवियों ने किया पथराव, धारा 144 लागू इंटरनेट बंद
हावड़ा में हिंसक प्रदर्शन


कोलकाता : बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ दुनियाभर में प्रदर्शन हो रहा है. भारत में अलग-अलग हिस्सों में हिंसक घटनाएं को  सामने आ रही है. ताजा मामले में शनिवार को पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के पंचला बाजार में प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने जमकर पत्थरबाजी की. यही नहीं कई क्षेत्रों से हिंसा की खबरें भी सामने आ रही हैं. इस दौरान पुलिस ने उपद्रवियों को रोकने की कोशिश की लेकिन वह नहीं माने  और पत्थरबाजी कर दी. जिसमे कई पुलिस वाले घायल हो गए हैं.

बता दें कि उपद्रवियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े. गौरतलब है कल जुमे की नमाज के बाद  पश्चिम बंगाल के अलावा दिल्ली, उत्तर प्रदेश, झारखंड, तेलंगाना सहित कई राज्यों में हिंसा भड़क गई. इस दौरान पुलिस और पत्थरबाजों के बीच जमकर झड़प हुई. वहीं झारखंड की राजधानी रांची में हिंसक प्रदर्शन के दौरान 2 लोगों की मौत हो गई.

उलुबेरिया-सब डिवीजन, हावड़ा के अधिकार क्षेत्र के तहत राष्ट्रीय राजमार्गों और रेलवे स्टेशनों के हिस्सों में और उसके आसपास सीआरपीसी की धारा 144 को 15 जून तक बढ़ा दिया गया है.  पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में शुक्रवार को अराजक तत्वों द्वारा अलग-अलग स्थानों पर सड़कों और रेल पटरियों को बाधित किया गया. राज्य सरकार ने एहतियात के तौर पर हावड़ा जिले में शुक्रवार शाम को इंटरनेट ठप कर दिया था.

ममता बनर्जी ने प्रदर्शनकारियों से हाथ जोड़कर किया था हिंसा नहीं करने का निवेदन
दरअसल, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को हावड़ा में भड़की हिंसा और आगजनी के बाद प्रदर्शनकारियों से आम लोगों की सुविधा के लिए पश्चिम बंगाल में सड़कें और रेलवे ट्रैक जाम नहीं करने की अपील की थी. उन्होंने कहा था, ‘मैं आपका दर्द और गुस्सा समझ सकती हूं. लेकिन मैं आपसे हाथ जोड़कर अपील करती हूं कि राज्य में सड़कें और रेलवे ट्रैक जाम कर आंदोलन न करें. अगर मुझे मारकर आपका गुस्सा शांत हो जाता है, तो मैं उसके लिए भी तैयार हूं.’ 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

नूपुर शर्मा विवाद : हावड़ा में फिर भड़की हिंसा, पुलिस पर उपद्रवियों ने किया पथराव, धारा 144 लागू इंटरनेट बंद

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस यहां मर रही है तो पाकिस्तान के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने ..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के आणंद में विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान ......