बिहार : नीतीश कुमार ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, 160 विधायकों के समर्थन के साथ नई सरकार बनाने का दावा
मुख्यमंत्री नितीश कुमार


पटना : बिहार में मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी से गठबंधन तोड़ दिया है. इसके बाद नितीश कुमार ने राज्यपाल फागू चौहान से मिलकर अपना इस्तीफा सौंप दिया है. इस बीच  मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्होंने अपने आपको NDA से अलग कर लिया है साथ ही उन्होंने 160 विधायकों के समर्थन के साथ नई सरकार बनाने का दावा पेश किया है.

तेजस्वी के घर नितीश की बैठक जारी
बता दें कि इस्तीफा सौंपने के बाद नीतीश कुमार सीधा तेजस्वी यादव के घर पहुंचे है. यहां उनकी तेजस्वी यादव के साथ बैठक चल रही है. जिसके बाद अब तय है कि राजद के साथ मिलकर राज्य में फिर जेडीयू सरकार बनाने जा रही है. कुछ देर बाद नितीश कुमार और तेजस्वी यादव दोनों एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं.

जेडीयू और बीजेपी 2020 ने मिलकर लड़ा था चुनाव 
बता दें कि साल 2020 में जेडीयू और बीजेपी ने बिहार विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ा था. कम सीटें मिलने के बाद भी नीतीश कुमार को बीजेपी ने मुख्यमंत्री बनाया था. तब से ही दोनों दलों के बीच खटपट चली आ रही थी. कई मुद्दों पर दोनों पार्टी के नेता अलग-अलग बयानबाजी भी करते दिखे थे. अब ये तय हो गया है कि बीजेपी से जेडीयू का गठबंधन टूट गया है.

तेजस्वी ने भाजपा को दी चेतावनी
राजद नीतीश कुमार को समर्थन दे सकती है. विभागों के आवंटन पर कोई मतभेद नहीं होगा. तेजस्वी यादव ने कहा कि उनके पास 160 की ताकत है. अगर भाजपा अस्थिरता पैदा करने की कोशिश करती है या राष्ट्रपति शासन लागू करने की कोशिश करती है, तो हम उन्हें करारा जवाब देंगे.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें