जम्मू-कश्मीर : पुंछ में खाई में गिरी श्रद्धालुओं से भरी मिनी बस, 11 की मौत, 8 जख्मी
खाई में गिरी बस के बाद आसपास जुटी भीड़


जम्मू : जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एक दर्दनाक हादसे हुआ है. इस  भयावह हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई जबकि 8 लोग घायल बताये जा रहे हैं. दरअसल, यहां एक बस खाई में गिर गई, जिसके बाद यह हादसा हुआ है. यात्रियों से भरी यह बस पुंछ जिले के ही सौजियां से मंडी जा रही थी.

हादसे के बारे में पुलिस और सेना को सूचना दी गई. जिसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिस और सेना के जवानों की मदद से रेस्क्यू अभियान चलाया गया. घायल यात्रियों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. वहीं मारे गए लोगों के शवों पुलिस ने कब्जे में रखा है.

गौरतलब है कि बीते 31 अगस्त को भी इसी तरह का एक हादसा हुआ था. इस दौरान दिल्ली से आ रही श्रद्धालुओं से भरी बस का कटरा में दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. हादसा दो बसों के आमने-सामने टक्कर की वजह से हुआ था. वहीं इस हादसे में 5 साल के बच्चे की दर्दनाक मौत जबकि 16 श्रद्धालु इस हादसे में घायल हो गए थे, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दिल्ली से करीब 35 श्रद्धालुओं को लेकर बस मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए कटरा आई हुई थी.

16 अगस्त को जम्मू कश्मीर के चंदनवाड़ी में भी एक बड़ा हादसा हुआ था. यहां अमरनाथ यात्रा में ड्यूटी में लगे ITBP के जवानों को ले जा रही बस का एक्सीडेंट हो गया था. इस हादसे में मौके पर ही 6 जवान शहीद हो गए थे. जबकि कई जख्मी भी हुए थे. बाद में इन्हें एयरलिफ्ट कर श्रीनगर स्थित आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था.

LG ने जताया शोक
हादसे की जानकरी होने पर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शोक जताते हुए ट्वीट किया है. जिसमे उन्होंने ने लिखा -'दुर्घटना में कुछ लोगों की आकस्मिक मौत हो गई है, ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें और सभी मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना है. मृतक के परिवार को 5 लाख और घायलों को 1 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएंगी.'


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

जम्मू-कश्मीर : पुंछ में खाई में गिरी श्रद्धालुओं से भरी मिनी बस, 11 की मौत, 8 जख्मी

सपा पूरी ताकत के साथ रायबरेली- अमेठी में कांग्रेस को जीताने में जुटी, उमड़ रही भीड़ से चल रहा पता ..

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में जिन 17 सीटों पर गठबंधन सहयोगी कांग्रेस ......