जम्मू-कश्मीर : 24 घंटे में दूसरा बड़ा हादसा, पुंछ के बाद रजोरी में खाई में गिरी बस, 7 की मौत
राजोरी में खाई में गिरी बस


जम्मू : जम्मू-कश्मीर में 24 घंटे के भीतर गुरुवार को दूसरा बड़ा सड़क हादसा हुआ है. ये हादसा राजोरी में हुआ है जहां एक बस खाई में गिर गई. इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए हैं. हादसे की सूचना पर घटनास्थल पर पुलिस और सुरक्षाबलों ने पहुंचकर स्थानीय लोगों के मदद बचाव कार्य शुरू किया.

अब तक 7 शव बरामद
स्थानीय प्रशासन के मुताबिक इस हादसे में घटनास्थल से अब तक 7 लोगों के शव बरामद किए गए हैं. वहीं इस घटना में घायल लोगों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसमें कई हालत गंभीर बनी हुई है. बताया जा रहा है हादसे समय बस में 25 लोग सवार थे और ये बस पुंछ से जम्मू जा रही थी.

पहले पुंछ में हुआ हादसा
इससे पहले  बुधवार को पुंछ में भी इसी तरह का हादसा हुआ था. यहां यात्रियों से भरी एक बस 250 फीट खाई में गिर गई थी. इस हादसे में 12 यात्रियों की मौत हो गई थी, जबकि 28 लोग घायल हो गए थे. हादसे में जान गवाने वालों में तीन स्कूली छात्र और चार महिलाएं भी हैं. इस हादसे में स्कूली छात्र घायल भी हुए हैं. बताया जा रहा है कि 24 सीटर बस में क्षमता से अधिक करीब 40 लोग सवार थे.

इन लोगों की हुई थी मौत
बता दें कि पुंछ बस हादसे में मारे गए 11 लोगों में 10 की पहचान बशीर अहमद लोन (40), नाजिमा अख्तर (20), शायदा अख्तर (32), रजिया अख्तर (18), जरीना बेगम (40), महरूफ अहमद (14), मोहम्मद हुसैन (65), इमरान अहमद (6), अब्दुल करीन (70) और अब्दुल कयूम (40) के रूप में हुई थी. वहीं हादसे पर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की मदद का ऐलान किया था.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें