झारखंड : दुमका में शादी से मना करने पर लड़की को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया
मारुति कुमारी (file photo)


रांची : झारखंड के दुमका में एक सिरफिरे प्रेमी ने एकतरफा प्यार में लड़की को जिंदा जला दिया. जानकारी के अनुसार जरमुंडी थाना के भालकी पंचायत के भरतपुर गांव में मारुति कुमारी नाम की लड़की को उसके शादीशुदा प्रेमी राजेश राउत ने पेट्रोल डालकर जला दिया था. यह घटना बीती रात की है.

बताया जा रहा है कि लड़की को गंभीर हालात में दुमका से रांची स्थित रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान युवती की मौत हो गई. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है. पुलिस के अनुसार सिरफिरे प्रेमी ने युवती पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी थी.

बता दें कि आग से युवती 70 फीसदी तक जल चुकी थी. इलाज के लिए मारुती को पहले फूलो झानो मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया. जहां हालत नाजुक देख उसे रांची के रिम्स रेफर कर दिया गया है. लेकिन यहां भी उसकी जान नहीं बच सक और इलाज के दौरान युवती ने दम तोड़ दिया.

युवती ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि उसने आरोपी से शादी से इनकार कर दिया था. इसी बात से नाराज होकर सिरफिरे प्रेमी ने उसपर पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया, लेकिन पुलिस की सक्रियता से उसे कुछ देर बाद गिरफ्तार कर लिया गया.

2019 में हुई थी दोस्ती
मारुति और राजेश की दोस्ती साल 2019 में हुई थी. इसी दौरान फरवरी में राजेश के शादी हो गई. इसके बाद मारुती के घर वाले भी उसके लिए लड़का देखने लगे. लेकिन राजेश अक्सर मारुति से कहता था कि  ''मैं तुमसे भी शादी करूंगा और अगर तुम नहीं मानोगी तो दुमका में हुए पेट्रोल कांड की तरह जला कर मार डालूंगा.''

दुमका में अंकिता की भी ऐसे ही हुई थी हत्या
गौरतलब है दुमका में इसी तरह का एक और घटना घटी थी, जहां कक्षा 12 में पढ़ने वाली एक छात्रा को उसी के घर में जिंदा जलाकर मार दिया गया था. लड़का लगातार लड़की पर शादी का दबाव बनाता रहता था. लेकिन लड़की बार-बार उसे मना कर देती थी. इसी बात से नाराज होकर सिरफिरे आशिक ने उसे जिंदा जला दिया था.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें