राहुल गांधी का प्रयागराज दौरा रद्द, भड़के कार्यकर्ता, सरकार पर बोला हमला
राहुल गांधी


वाराणसी : कांग्रेस नेता व सांसद राहुल गांधी को प्रयागराज जाने के लिए सोमवार की देर रात बाबतपुर एयरपोर्ट पर आना था। केरल वायनाड से आ रहे राहुल गांधी के स्वागत के लिए स्थानीय कांग्रेस के नेता एयरपोर्ट पर शाम को ही पहुंच गये। अचानक देर शाम राहुल गांधी का दौरा रद्द हो गया। इसकी जानकारी पाते ही कांग्रेस नेता आक्रोशित हो गये।

एयरपोर्ट पर पार्टी के प्रदेश प्रांतीय अध्यक्ष प्रयागराज जोन पूर्व मंत्री अजय राय ने आरोप लगाया कि सरकार के इशारे पर राहुल गांधी के विमान को वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरने की इजाजत नहीं दी गई। इस वजह से उनके प्रयागराज आने का कार्यक्रम निरस्त करना पड़ा।

अजय राय ने कहा कि राहुल गांधी की बढ़ती हुई लोकप्रियता से सरकार डर गई है। इस तरह की हरकत की जितनी निंदा की जाए कम है। अजय राय ने कहा कि राहुल गांधी का विमान बाबतपुर हवाई क्षेत्र में पहुंचा था। दो-तीन चक्कर लगाया, लेकिन एयरपोर्ट अथॉरिटी ने लैंडिंग की परमिशन नहीं दी। फिर विमान दिल्ली के लिए रवाना हो गया।

इस संबंध में एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बताया कि राहुल की लैंडिंग पहले से ही निरस्त थी। एयरपोर्ट निदेशक आर्यमा सान्याल ने बताया कि राहुल गांधी के मूवमेंट के निरस्त होने की सूचना पहले ही आ गई थीं। एयरक्राफ्ट आपरेटर ने रात 9:30 बजे यह सूचना दी थी कि राहुल गांधी का विमान कन्नौर से नई दिल्ली के लिए उड़ा है। विमान का वाराणसी आना निरस्त हो गया है।

राहुल गांधी का प्रयागराज दौरा भी रद्द
राहुल गांधी का प्रयागराज का दौरा रद्द होने के बाद अभी तक अगले कार्यक्रम की तारीख तय नहीं हो पाई है। पार्टी के स्थानीय नेताओं ने संभावना जताई है कि शीघ्र ही राहुल गांधी के प्रयागराज दौरे का कार्यक्रम तय होगा। बताते चलें कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को प्रयागराज में नेहरू गांधी परिवार के पैतृक आवास स्वराज भवन में सोमवार रुककर अगले दिन मंगलवार को कमला नेहरू ट्रस्ट की बैठक में शामिल होना था।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

राहुल गांधी का प्रयागराज दौरा रद्द, भड़के कार्यकर्ता, सरकार पर बोला हमला

महाराष्ट्र में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर फिर बोला हमला, कहा-मोहब्बत की दुकान में फर्जी वीडियो बेच रहे हैं, इसलिए दुकान बंद होनी चाहिए..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार से मुकाबला नहीं ......