दिल्ली और मुंबई में  बीबीसी दफ्तर आयकर विभाग ने की छापेमारी, कांग्रेस जताया विरोध
बीबीसी


नई दिल्ली : आयकर विभाग की टीम ने मंगलवार को दिल्ली और मुंबई में ब्रिटिश ब्रॉडकास्टर्स कॉरपोरेशन (बीबीसी) के दफ्तर पर सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई की. जिसका कांग्रेस ने विरोध किया है. कांग्रेस ने इसे अघोषित आपातकाल बताया. वहीं भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि जांच एजेंसियों को सर्वे करने का अधिकार है. विपक्ष बेवजह बयानबाजी कर रहा है.

वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने मंगलवार को इस मुद्दे पर एक बयान जारी कर कहा कि हम अडानी के मामले में संयुक्त संसदीय समिति की मांग कर रहे हैं और वहां सरकार बीबीसी के पीछे पड़ी हुई है. आगे उन्होंने कहा कि पहले बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री आई तो उसे प्रतिबंधित कर दिया गया. अब आईटी का छापा पड़ गया है. यह अघोषित आपातकाल है.

जवाब में भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. भाजपा ने कहा कि कानून के तहत कार्रवाई की जा रही है. जांच एजेंसियों को सर्वे करने का अधिकार है. विपक्ष बेवजह की बयानबाजी कर रहा है. पार्टी के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि बीबीसी भारत के खिलाफ प्रोपेगेंडा फैलाने का टूल बन गया है.

उल्लेखनीय है कि बीबीसी के दिल्ली और मुंबई दफ्तर पर आयकर विभाग ने सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई की है। आयकर विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने बताया है कि बीबीसी के दिल्ली और मुंबई सहित कुछ अन्य लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई शुरू की गई है। आयकर विभाग की ओर से फिलहाल इसकी विस्तृत जानकारी नहीं दी गई.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

दिल्ली और मुंबई में  बीबीसी दफ्तर आयकर विभाग ने की छापेमारी, कांग्रेस जताया विरोध

महाराष्ट्र में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर फिर बोला हमला, कहा-मोहब्बत की दुकान में फर्जी वीडियो बेच रहे हैं, इसलिए दुकान बंद होनी चाहिए..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार से मुकाबला नहीं ......