मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी व उमर अंसारी को कोर्ट से झटका, खारिज की याचिका
इलाहाबाद हाईकोर्ट


प्रयागराज : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मंगलवार को बाहुबली मुख्तार अंसारी के दोनों बेटों विधायक अब्बास अंसारी व उमर अंसारी की तरफ से दाखिल उस याचिका को खारिज कर दिया जिसके द्वारा मऊ जिले के मऊनाथ भंजन स्थित इनके मकान को अवैध बताते हुए गिराने की नोटिस दी गई थीइलाहाबाद हाईकोर्ट ने मंगलवार को बाहुबली मुख्तार अंसारी के दोनों बेटों विधायक अब्बास अंसारी व उमर अंसारी की तरफ से दाखिल उस याचिका को खारिज कर दिया 

हाईकोर्ट ने ध्वस्तीकरण के खिलाफ इनकी याचिका को खारिज कर दिया तथा कहा कि उन्हें रेगुलेशन आफ बिल्डिंग (आरओबी) कानून की धारा 15 (2) के अंतर्गत प्रेस्क्राइब अथॉरिटी के आदेश के खिलाफ अपील दाखिल करने का अधिकार है।

यह आदेश जस्टिस सुनीता अग्रवाल व जस्टिस नंदप्रभा शुक्ला की खंडपीठ ने विधायक अब्बास अंसारी व उमर अंसारी की याचिका को खारिज करते हुए दिया है। हाईकोर्ट के इस आदेश से मुख्तार अंसारी के बेटों अब्बास अंसारी और उमर अंसारी को बड़ा झटका है।

याचिका के विरोध में मुख्य स्थाई अधिवक्ता विनीत पांडेय का कहना था कि मुख्तार के दोनों बेटों ने बिना नक्शा पास कराए दो मंजिला भवन खड़ा कर लिया है। मामले के अनुसार नगर मजिस्ट्रेट मऊ ने आरओबी एक्ट के तहत 19 दिसंबर 2022 को निर्माण को अवैध बताते हुए उसे गिराने की नोटिस जारी की थी।

अब्बास अंसारी और उमर अंसारी ने इस नोटिस को इलाहाबाद हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। इस बीच अब्बास अंसारी ने सिटी मजिस्ट्रेट मऊ को कंपाउंडिंग के लिए अर्जी दी थी। लेकिन सिटी मजिस्ट्रेट ने कंपाउंडिंग के बजाय ध्वस्तीकरण आदेश पारित कर दिया था। हाईकोर्ट मे रिट पिटीशन दाखिल कर इस ध्वस्तीकरण आदेश को चुनौती दी गई थी।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी व उमर अंसारी को कोर्ट से झटका, खारिज की याचिका

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस यहां मर रही है तो पाकिस्तान के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने ..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के आणंद में विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान ......