दिल्ली में कोरोना के नए वेरिएंट 'एक्सबीबी1.16' के बढ़े मामले, सीएम केजरीवाल ने की बैठक
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल


नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में कोरोना फिर लोगों को डराने लगा है. यहां तेजी से मामले बढ़ रहे हैं.  मामले को गंभीरता से लेते हुए शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने ऑफिस में बैठक की. बैठक में वित्त मंत्री कैलाश गहलोत, स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज समेत सभी संबंधित अधिकारी मौजूद रहे.

बैठक के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस वार्ता कर कहा कि पिछले कुछ दिनों में राज्य में कोरोना के केस बढ़े हैं. गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्री ने बैठक की, आज हमने रिव्यू मीटिंग की. कोरोना को लेकर किसी को घबराने की जरूरत नहीं है.

केजरीवाल ने केंद्र सरकार ने कहा कि दो हफ्ते पहले छह राज्यों को एडवाइजरी दी थी, उसमें दिल्ली नहीं थी.मार्च में मामले बढ़े हैं. 30 मार्च को 295 मामले आए थे. दिल्ली में कुल 932 एक्टिव मामले हैं. किसी को घबराने की जरूरत नहीं है. केजरीवाल ने कहा कि अभी तक कोरोना से तीन मौतें हुई हैं, उन्हें अन्य बीमारियां थी.

पत्रकारों से बात करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि हम 100 प्रतिशत मामलों की जीनोम सिक्वेंसिंग करवा रहे हैं. इस वक्त ‘एक्सबीबी1.16 वेरिएंट है, ये तेजी से फैलता है, लेकिन ये गंभीर नहीं है, अगर वैक्सीनेशन भी है, तब भी हो रहा है.

केजरीवाल ने कहा कि हम दिल्ली में सीवेज से सैंपल उठाकर चेक करते हैं. फरवरी के बीच तक नेगेटिव था, फिर पॉजिटिव आना शुरू हुआ. हमारी पूरी तैयारी है. किसी को घबराने की जरूरत नहीं है. दिल्ली में 7,986 बेड हैं, लेकिन सिर्फ 66 मरीज भर्ती हैं.

इससे पहले देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,095 नए मरीज सामने आए हैं. इस दौरान दो संक्रमित लोगों की मौत हो गई. इस अवधि में 1,390 मरीज स्वस्थ हुए हैं. अब तक कोरोना वायरस से 4,41,69,711 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. रिकवरी रेट 98.78 प्रतिशत है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

दिल्ली में कोरोना के नए वेरिएंट 'एक्सबीबी1.16' के बढ़े मामले, सीएम केजरीवाल ने की बैठक

स्वाति मालीवाल का नया वीडियो आया सामने, मुख्यमंत्री आवास से बाहर महिला सुरक्षाकर्मी ने हाथ पकड़कर उन्हें बाहर छोड़ा ..

स्वाति मालीवाल के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर कथित मारपीट के मामले एक नया वीडियो ......