बिहार : सासाराम में नहीं थम रही हिंसा, देर रात गोलीबारी में एक शख्स की मौत, इंटरनेट सेवा बंद, कर्फ्यू लागू
नालंदा में हालात चिंताजनक बने हुए हैं. इसे देखते हए जनपद के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने शहर में कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है.


नालंदा : बिहार में रामनवमी में भड़की हिंसा की आग कई जिलों में धधक रही है. सासाराम और बिहार में हिंसा में 9 लोगों के घायल होने के खबर है. इनमे कई की हालत नाजुक बनी हुई है. शनिवार को सासाराम के शेरगंज इलाके में एक धार्मिक स्थल के बाहर बम ब्लास्ट हुआ है. इस धमाके में 6 लोग बुरी जख्मी हो गए हैं, जिन्हे इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया है, लेकिन हालत नाजुक देख सभी को बीएचयू रेफर कर दिया गया. इसके अलावा रोहतास में इंटरनेट सेवा पूरी तरह बंद है. हिंसा के बाद अब तक 38 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

छावनी में तब्दील हुआ शहर
नालंदा में हालात चिंताजनक बने हुए हैं. इसे देखते हए जनपद के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने शहर में कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है. खबर है कि बिहार शरीफ के पहाड़पुर इलाके में शनिवार शाम को ताजा हिंसा के दौरान 12 राउंड गोलियां चलीं जबकि काशी तकिया में 6 राउंड फायरिंग हुई. सासाराम में पुलिस टीम, स्पेशल टॉस्क फोर्स और पारा मिलिट्री फोर्स ने फ्लैग मार्च भी किया. पूरा शहर में पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है और रैपिड एक्शन फोर्स की तैनाती हो चुकी है. रोहतास में शिक्षा विभाग ने सभी सरकारी स्कूल, मदरसों और कोचिंग सेंटर्स को 4 अप्रैल तक बंद रखने का आदेश जारी किया है.

सीएम नितीश कुमार और बीजेपी में जुबानी जंग तेज
बिहार हिंसा की आग अब सोशल मीडिया तक पहुंच गई है. पुलिस ने एक बाद एक कई ट्वीट किये हैं. बिहार में हिंसा के बाद अब इसे लेकर राजनीति तेज हो गई है. सीएम नीतीश कुमार और बीजेपी आमने-सामने हैं. दोनों के बीच वार-पलटवार जारी है. नीतीश कुमार को जहां हिंसा में  'इधर-उधर की साजिश' नजर आई तो वहीं बीजेपी नेता औऱ केंद्रीय मंत्री गिरिराज ने कटाक्ष करते हुए कहा- टोपी पहन लेते तो अमित शाह की रैली नहीं रुकती. उन्होंने ने नितीश पर निशाना साधते हुए कहा सासाराम और नालंदा की घटना बता रही की सैंया कोतवाल बन गए हैं, अगर साजिश होती तो ताजिया पर पत्थर चलते.

पहाड़पुर में गोलीबार में एक मौत
बिहारशरीफ के पहाड़पुर में शनिवार देर रात ताजा हिंसा में एक शख्स की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि रहा है कि यहां देर रात फायरिंग हुई थी, जिसमे एक शख्स की मौत के अलावा कई लोग घायल हुए थे.  मृतक का नाम मुकेश कुमार बताया जा रहा है. पुलिस ने मौत की पुष्टि कर दी है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

बिहार : सासाराम में नहीं थम रही हिंसा, देर रात गोलीबारी में एक शख्स की मौत, इंटरनेट सेवा बंद, कर्फ्यू लागू

स्वाति मालीवाल का नया वीडियो आया सामने, मुख्यमंत्री आवास से बाहर महिला सुरक्षाकर्मी ने हाथ पकड़कर उन्हें बाहर छोड़ा ..

स्वाति मालीवाल के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर कथित मारपीट के मामले एक नया वीडियो ......