लुधियाना में गैस लीकेज होने से 11 की मौत, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जताया दुख
घायलों को रेस्क्यू करती पुलिस


लुधियाना : पंजाब के लुधियाना में रविवार की सुबह लोगों के लिए काल बनकर हुई. दरअसल, जिले ग्यासपुरा में जहरीली गैस रिसाव होने से 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.  घटना आज सुबह 7.30 बजे की है.

गैस रिसाव के बाद भगदड़ मच गई. लोगों के चीखने चिल्लाने लगे. एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक उन्होंने गटर से धुआं निकलता देखा. उनका मानना है कि अभी हाल ही में बारिश के कारण गटर चोक हो गया था. इसलिए गटर से ही गैस निकलने की संभावना  जाहिर की जा रही है. प्रत्यक्षदर्शी ने दावा किया कई उसने लोगों का गिरते हुए वीडियो भी बनाया हैं.

फ़िलहाल इस मामले में पुलिस कुछ भी कहने और सुनने से बच रही है. वहीं लुधियाना की डिप्टी कमिश्नर सुरभि मलिक ने कुल 11 लोगों की मौत की पुष्टि कर दी है. इलाके में गैस कौन से लीक हुई इस बारे में भी अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. अभी इलाके में बदबू  राबर आ रही है.

पीड़ित ने भी की पुलिस की मदद
गैस लीक होने के बाद घटनास्थल के कई वीडियो भी सामने आए हैं. वीडियो में नजर आ रहा है कि पीड़ित अंजल कुमार अपने परिवार की लाशें और बेहोश लोगों को निकालने में पुलिस प्रशासन की मदद कर रहा है.

CCTV फुटेज खंगाल रही पुलिस
गैस की बदबू अभी आ रही है. इसे देखते हुए लोगों को इलाके में ना जाने की सलाह दी गई. डिप्टी कमिश्नर ने यह भी बताया है कि सीवरेज मेनहोल से सैंपल लिए जा रहे हैं. ताकि पता चल सके कि आखिरकार यह सब हुआ कैसे? पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरे भी खंगाल रही है. आशंका इस बात की भी जताई जा रही है कि कोई केमिकल सीवरेज में घुल गया हो, जिसकी वजह से जहरीली  गैस लीक हो गई.

डीप फ्रीजर की भी हो रही जांच
बता दें कि गैस गोयल किराना स्टोर से लीकेज हुई है. क्योंकि यहां सामान लेने आया एक शख्स बेहोश हो गया. इसके बाद उसे लेने के लिए जब और लोग वहां पहुंचे तो वह भी बेहोश हो गए. पुलिस-प्रशासन को इस बात की भी आशंका है कि दुकान में रखे 4 ड्रीप फ्रीजर में से भी किसी गैस का रिसाव हो सकता है. फिलहाल मृतकों में 5 महिलाएं और 6 पुरुष शामिल हैं.

मृतकों में 10 साल का बच्चा भी शामिल
मरने वालों में सौरव (35), वर्षा (35), आर्यन (10), चूलू (16), अभय (13), अज्ञात महिला (40), अज्ञात महिला (25), कल्पेश (40), अज्ञात पुरुष (25) के अलावा नीतू देवी और नवनीत कुमार के रूप में हुई है.

सीएम भगवंत मान ने किया ट्वीट
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा,' लुधियाना के ग्यासपुरा इलाके में गैस रिसाव की घटना दुखद है. पुलिस, प्रशासन और एनडीआरएफ की टीमें मौके पर मौजूद हैं. हर संभव मदद की जा रही है.'


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

लुधियाना में गैस लीकेज होने से 11 की मौत, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जताया दुख

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस यहां मर रही है तो पाकिस्तान के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने ..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के आणंद में विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान ......