मणिपुर : हिंसा पीड़ितों से मिलने जा रहे राहुल गांधी को पुलिस ने रोका,  सुरक्षा कारणों का हवाला
राहुल गांधी सड़क के रास्ते हिंसा पीड़ितों से मिलने मुलाकात के लिए जा रहे थे, लेकिन ने पुलिस ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर उनके काफिले को रोक दिया है.


नई दिल्ली : मणिपुर हिंसा पीड़ितों से मिलने पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पुलिस ने बिष्णुपुर जिले में रोक लिया है. जानकारी के मुताबिक एयरपोर्ट से निकलने के बाद राहुल गांधी सड़क के रास्ते हिंसा पीड़ितों से मिलने मुलाकात के लिए जा रहे थे, लेकिन ने पुलिस ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर उनके काफिले को रोक दिया है. फिलहाल राहुल का काफिला इम्फाल से करीब 20 किमी आगे बढ़ रहा है.

बिष्णुपुर के एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि राहुल गांधी ही नहीं किसी भी नेता को आगे जाने की परमिशन नहीं दी गई है. एसपी ने कहा कि उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारी है. इसलिए उन्हें आगे जाने की इजाजत नहीं दी जा सकती. हालात अभी खराब हैं. कल रात को भी हिंसा की खबर आई थी.

गौरतलब है कि राहुल गांधी आज से दो दिन के दौरे पर मणिपुर पहुंचे हैं. आज सुबह दिल्ली से फ्लाइट पकड़कर मणिपुर के लिए रवाना हुए. राहुल 29 और 30 जून को मणिपुर में रहेंगे. वहां वे राहत शिविरों का दौरा करेंगे और पीड़ितों का हाल जानेंगे. इसके अलावा, राहुल मणिपुर की राजधानी इम्फाल और चुराचांदपुर में सिविल सोसायटी के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करेंगे.

राहुल दोपहर में तुइबोंग की ग्रीनवुड अकादमी और चुराचांदपुर के सरकारी कॉलेज जाएंगे. उसके बाद कोन्जेंगबाम में सामुदायिक हॉल और मोइरांग कॉलेज पहुंचेंगे. ज्ञात हो मणिपुर 58 दिन से हिंसा की आग में जल रहा है और इस हिंसा में अब तक कुल 120 लोग जान गंवा चुके हैं. बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं. इससे एक सप्ताह पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मणिपुर का दौरा किया था और राहत कैंपों में जाकर पीड़ितों की बात सुनी थी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें