पश्चिम बंगाल : 24 परगना में काउंटिंग के बाद रात भर हुई हुई हिंसा, एक की मौत, SP को लगी गोली
File Photo


कोलकाता : पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के नतीजे आने के बाद एक बार फिर हिंसा शुरू हो गई है. घटना दक्षिण-24 परगना के भंगोर से सामने आई है. जहां हिंसा के दौरान इंडियन सेकुलर फ्रंट (ISF) कार्यकर्ता की मौत के बाद जमकर बमबारी हुई है. हिंसा के दौरान हाथ में गोली लगने से एडिशनल एसपी घायल हो गए.

बताया जा रहा है कि मतगणना के दौरान ISF का उम्मीदवार एक बूथ पर आगे चल रहा था. लेकिन आखिरी दौर की काउंटिंग में वह हार गया. इसके बाद वहां जुटे समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया. हंगामा ने हिंसक रूप ले लिया और रात भर यहां माहौल खराब रहा है. यहां कल रात से ही भारी पुलिस तैनात है.

दक्षिण 24 परगना के भांगड़ में एक मतगणना केंद्र के अंदर स्थानीय बीडीओ, बीडीओ ऑफिस में काम करने वाले कर्मचारी, बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी और तृणमूल नेता अराबुल इस्लाम सहित अन्य लोग रातभर अपनी जान को हथेली पर रखकर फंसे रहे. एक-एक पल जब गुजर रहा था और लगातार बमबारी, गोलीबारी आगजनी, तोड़फोड़ हो रही थी तो यहां फंसे लोग यही सोच रहे थे कि संभवतः यह रात उनके जीवन की आखिरी रात है.

दावा किया जा रहा है कि 24 परगना में गोली लगने से आईएसएफ के दो कार्यकर्ताओं की भी मौत हुई है. जैसे- तैसे रात गुजरने के बाद सुबह के समय आईपीएस अधिकारी सिद्धि नाथ गुप्ता के नेतृत्व में पुलिस टीम ने इन सभी लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए अभियान चलाया. 

अंदर से गोलियों से छलनी हुए एक व्यक्ति को भी निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया है. दावा किया जा रहा है मृतक  आईएसएफ का कार्यकर्ता है. हालांकि पुलिस ने इस मामले में चुप्पी साध रखी है. उल्लेखनीय है रातभर हुई हिंसा में 20 से अधिक पुलिस गाड़ियों में आग लगा दी गई है.

पार्टियां एक दूसरे पर लगा रहीं आरोप
विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने चुनावी हिंसा के लिए ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि बंगाल में लोकतंत्र की हत्या हो गई है. चुनाव को आयोग ने ममता बनर्जी के साथ मिलकर नष्ट कर दिया है.  वहीं, टीएमसी ने वीडियो ट्वीट कर बीजेपी पर आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि कूचबिहार के हल्दीबाड़ी ब्लॉक के दीवानगंज ग्राम पंचायत में बंगाल बीजेपी के समर्थकों ने बूथ पर कब्जा कर लिया और मतपेटी फेंक दी.  इस मामले में कांग्रेस पार्टी ने भी नाराजगी जाहिर की है. बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने आरोप लगाते हुए कहा है कि सत्तारूढ़ पार्टी टीएमसी ने आतंक की बारिश शुरू कर दी है, जिसमें कई लोगों की मौत हो चुकी  है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें