हिमाचल प्रदेश : कुल्लू में फटा बादल, 1 की मौत, कई गाड़ियां बहीं
कुल्लू में फटा बादल


कुल्लू : हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के सेऊबाग और काईस में बादल फटने के बाद बारिश ने भारी तबाही मचाई है. बारिश की वजह से एक शख्स बह गया है जिसकी मौत हो गई है. वहीं तीन लोग घायल हो गए हैं. बीती रात यह हादसा हुआ है. काईस और सेऊबाग में घरों में मलबा घुस गया है और साथ ही कई गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है.

जानकारी के अनुसार, बीती रात ढाई बजे की यह घटना है. मनाली विधानसभा क्षेत्र के काईस और सेऊबाग में फ्लैश फ्लड आया है. रात को नाले में मलबा और पानी आने से लोगों ने भागकर जान बचाई है. फिलहाल, तीनों घायलों को 108 एम्बुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया है. एसडीएम कुल्लू मौके के लिए रवाना हुए हैं. बताया जा रहा है कि कुछ मकानों को भी नुक़सान हुआ है.

राज्य आपदा प्रबंधन की तरफ से जारी सूचना के अनुसार, रायसन के काइस में यह बादल फटा है. घटना में बरी पदार तहसील के गांव चंसारी गांव के बादल शर्मा की मौत हो गई है, जबकि खेम चंद गांव बड़ोगी, सुरेश शर्मा गांव चंसारी और कपिल गांव चंसारी घायल हैं. दो घायलों की हालत ज्यादा गंभीर है. पुलिस टीम मौके के लिए रवाना हुई थी. लेकिन नेशनल हाईवे पर मलबा आने के चलते मार्ग बाधित हुआ है.

हाल ही में कुल्लू जिले में बाढ़ और फ्लैश फ्लड के बाद से अब तक कुल्लू जिले में 26 शव मिल चुके हैं. इनमें से 8 शव श्रीखंड महादेव यात्रा पर गए लोगों के हैं, जबकि मनाली से कुल्लू तक ब्यास नदी से शव बरामद हुए हैं. कुछ शवों की पहचान बाकी है, जबकि अन्य परिजनों को सौंप दिए गए हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

हिमाचल प्रदेश : कुल्लू में फटा बादल, 1 की मौत, कई गाड़ियां बहीं

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ......