मोदी सरनेम केस : राहुल गांधी की याचिका पर 21 जुलाई को  सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
राहुल गांधी


नई दिल्ली : मोदी सरनेम वाले मानहानि केस में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 21 जुलाई को सुनवाई करेगा। आज राहुल गांधी के वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली बेंच के समक्ष मेंशन करते हुए जल्द सुनवाई की मांग की। जिसके बाद कोर्ट ने 21 जुलाई को सुनवाई करने का आदेश दिया।

बता दें कि मोदी सरनेम मानहानि केस में राहुल गांधी ने गुजरात हाई कोर्ट से राहत नहीं मिली। इसके बाद अब आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है। गुजरात हाई कोर्ट ने मोदी सरनेम के मामले में निचली अदालत द्वारा दोषी करार देने के आदेश को चुनौती देने वाली राहुल गांधी की याचिका को खारिज कर दिया था। सूरत कोर्ट ने राहुल गांधी को दो साल की सजा दी है।

फिलहाल राहुल अभी जमानत पर हैं, लेकिन दोषी होने के चलते अभी वह सांसद होने के अयोग्य हैं। राहुल गांधी के खिलाफ सूरत कोर्ट में मानहानि की शिकायत दर्ज कराने वाले पूर्णेश मोदी ने सुप्रीम कोर्ट में केविएट दाखिल की है। पूर्णेश मोदी ने कोर्ट से मांग की है कि अगर दोषी ठहराए जाने वाले फैसले पर रोक की मांग को लेकर राहुल गांधी सुप्रीम का रुख करते हैं तो कोर्ट बिना उनका पक्ष सुने कोई एकतरफा आदेश पास न करे।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें