पकड़ा गया सीमा हैदर और सचिन का झूठ, भारत में नहीं ली किसी तीसरे ने एंट्री
सचिन और सीमा हैदर


नई दिल्ली : पाकिस्तान से आई सीमा हैदर केस में  बड़ा झूठ सामने आया है. IB के मुताबिक, सीमा और सचिन ने कहा था की दोनों लोग 13 मई को भारत आये थे. दोंनो ने नेपाल से भारत आने के लिए जिन दो जगहों का जिक्र किया था उसकी रिपोर्ट आ गई है. रिपोर्ट में पता चला है कि सीमा और सचिन के अलावा उस दिन कोई थर्ड नेशन सिटिजन ने एंट्री नहीं ली है.

केंद्रीय एजेंसियों के मुताबिक, 13 मई को भारत-नेपाल सीमा स्थित सुनौली सेक्टर और सीतामढ़ी सेक्टर में किसी भी थर्ड नेशन सिटीजन की मौजूदगी नहीं मिली है. वहीं सीमा और सचिन का कहना है कि इन्ही दोनों जगहों से भारत में एंट्री ली गई. जबकि जांच में रिकॉर्ड्स चेक किये गए और  सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए तो दोनों ही जगहों पर सीमा नहीं दिखाई दी.

बता दें, अगर तीसरे देश का कोई भी नागरिक भारत-नेपाल सीमा से इस पार या उस पार जाता है तो दोनों देशों की पुलिस एक दूसरे को इसकी जानकारी देती है. लेकिन ऐसी कोई भी सूचना भारत की पुलिस को नहीं मिली.

इसके साथ ही भारत नेपाल सीमा पर स्थित इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट के रिकॉर्ड खंगाले जा रहे हैं.
 वहीं जांच की जा रही है कि कहीं उन जगहों से तो थर्ड नेशन सिटीजन की एंट्री तो नहीं हुई है जिसमें सुनौली, बहराइच और रक्सौल शामिल हैं. वहीं भारत नेपाल सीमा के सारे बस रूट पर 13 मई को गुजरने वाली बसों के सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल की जा रही है .


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

पकड़ा गया सीमा हैदर और सचिन का झूठ, भारत में नहीं ली किसी तीसरे ने एंट्री

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ......