मणिपुर : दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर सड़कों पर घुमाया, वीडियो वायरल, बवाल शुरू
दो महिलाओं को कुछ लोग निर्वस्त्र कर सड़कों पर घुमा रहे लोग


इंफाल : मणिपुर में हालात फिर बेकाबू हो गए हैं. पूर्वोत्तर राज्य से दिल  को झकझोर कर देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में दो महिलाओं को कुछ लोग निर्वस्त्र कर सड़कों पर घुमा रहे हैं. वीडियो 4 मई का बताया जा रहा है. वहीं घटना का वीडियो सामने आने के बाद हालात यहां फिर बिगड़ गए हैं और तनाव व्याप्त है.

अधिकारियों ने बताया कि यह वीडियो इंडिजिनस ट्राइबल लीडर्स फोरम (ITLF) के गुरुवार को होने वाले प्रदर्शन से ठीक एक दिन पहले वायरल किया गया था. वीडियो वायरल करने की वजह के बारे में कहा जा रहा है कि उस समुदाय की दुर्दशा को उजागर किया जा सके.

ITLF के प्रवक्ता ने बताया कि वीडियो कांगपोकपी जिले का है. इसमें महिलाओं को नग्न अवस्था में दर्शाया गया है. वीडियो में पुरुष पीड़ित महिलाओं से लगातार छेड़छाड़ करते दिखाई दे रहे हैं और उनके प्राइवेट पार्ट पर हाथ धरे दिखाई दे रहे हैं. पीड़ित महिलाएं बंधक बनी हुई हैं और लगातार मदद की गुहार लगा रही हैं. यही नहीं अपराधियों ने वीडियो बनाने के बाद इसे वायरल भी कर दिया.  

फिलहाल महिलाओं का निर्वस्त्र वीडियो सामने आने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. साथ ही अज्ञात हथियारबंद बदमाशों के खिलाफ थौबल जिले के नोंगपोक सेकमाई पुलिस स्टेशन में अपहरण, सामूहिक बलात्कार और हत्या का मामला दर्ज कर दोषियों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है.

 घृणित कृत्य की जांच की मांग
प्रवक्ता ने इस ''घृणित कृत्य'' की निंदा करते हुए केंद्र और राज्य सरकारें, राष्ट्रीय महिला आयोग और राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग से जांच की मांग की है. उन्होंने मामले को गंभीरता से लेकर दोषियों को कानून के सामने लाएं. कुकी समुदाय गुरुवार को चुरचांदपुर में प्रस्तावित विरोध मार्च के दौरान इस मुद्दे को भी उठाने की योजना बना रहे हैं.

CM ने दिए जांच के आदेश
मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने वीडियो का स्वत: संज्ञान ले लिया है. जिसमें 2 महिलाओं को भीड़ द्वारा निर्वस्त्र कर घसीटते हुए दिखाया गया है और जांच के आदेश दिए गए हैं. बी.फेनोम गांव के 65 साल के प्रमुख थांगबोई वैफेई द्वारा सैकुल पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया कि भीड़ ने तीसरी महिला के साथ सामूहिक बलात्कार किया था.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें