मिजोरम में निर्माणाधीन रेलवे पुल गिरा, 17 मजदूरों की मौत, कई घायल, मलबे में 30 से 40 मजदूरों के दबे होने का शक
निर्माणाधीन रेलवे पुल


आइजोल : मिजोरम की राजधानी आइजोल से 21 किलोमीटर दूर सैरांग में बुधवार को एक निर्माणाधीन रेलवे पुल गिर जाने से 17 श्रमिकों की मौत हो गई है। वही इस हादसे में कई लोग घायल हो गए। घटना सुबह 10:00 बजे के आसपास की है। घटना के समय निर्माण कार्य जारी था। बताया जा रहा है कि हादसे में अभी 30 से 40 मजदूर मलबे में दबे हो सकते हैं।

वहीं, हादसे पर पश्चिम बंगाल मालदा के जिलाधिकारी नितिन सिंघानिया ने बताया है कि मिजोरम में हुए हादसों में अब तक मालदा के 13 मजदूरों की मौत की खबर सामने आई है। अभी ये आंकड़ा बढ़ सकता है । शव को वापस लाने की व्यवस्था की जा रही है। मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार प्रशासन हर संभव सहायता प्रदान करेगा ।

दर्दनाक हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है । उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा-मिजोरम में पुल दुर्घटना से दुखी हूं। उन लोगों के प्रति संवेदना जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है। घायल शीघ्र स्वस्थ हों। बचाव अभियान जारी है और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता दी जा रही है। प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये दिए जाएंगे। रु. घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

वहीं, मिजोरम के मुख्यमंत्री ज़ोरमथांगा ने दुर्घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया और कहा कि बचाव कार्य जारी है
। मुख्यमंत्री जोरमथांगा ने एक्स (औपचारिक रूप से ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए कहा कि ‘आइजोल के निकट सायरांग में निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज आज ढह गया अभी तक कम से कम 15 श्रमिकों की मौत, बचाव कार्य जारी है इस त्रासदी से बहुत दुखी और प्रभावित हूं मैं सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं’

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें