पीएम मोदी 51000 लोगों को सौंपे नियुक्ति पत्र, इस मामले में दिया यूपी का उदाहरण
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये 51000  नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र बांटे हैं. इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने नवनियुक्त कर्मियों को संबोधित भी किया. पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के इस अमृत काल में, देश की आजादी के और देश के कोटि-कोटि जनों के अमृत रक्षक बनने पर आप सबको बहुत-बहुत बधाई. आज जिन युवाओं को नियुक्ति पत्र मिल रहा है, वो देश की सेवा के साथ-साथ देश के नागरिकों की रक्षा भी करेंगे. इसलिए एक तरह से आप इस अमृतकाल के जन और अमृता रक्षक भी हैं.

एक दशक में भारत दुनिया की टॉप 3 इकोनॉमी में
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक दशक के भीतर भारत दुनिया की टॉप 3 इकोनॉमी में से एक होगा. यह मोदी की गारंटी है… किसी भी अर्थव्यवस्था की समृद्धि के लिए यह जरूरी है कि हर क्षेत्र आगे बढ़े. आज ऑटोमोबाइल और ऑटो-कंपोनेंट्स इंडस्ट्री 12 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की है… इस ग्रोथ को संभालने के लिए इंडस्ट्री को युवाओं की जरूरत होगी और इसलिए इस सेक्टर में रोजगार के पर्याप्त मौके होंगे.

50 करोड़ से भी ज्यादा जन धन खाते खोले गए
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि 9 साल पहले आज के ही दिन प्रधानमंत्री जन धन योजना लॉन्च की गई थी. इस योजना ने गांव और गरीब के आर्थिक सशक्तिकरण के साथ ही रोजगार निर्माण में भी बहुत बड़ी भूमिका निभाई है. इस योजना के तहत बीते 9 साल में 50 करोड़ से भी ज्यादा जन धन खाते खोले जा चुके हैं.

दिया यूपी का उदाहरण
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आवेदन से लेकर चयन तक की प्रक्रिया में तेजी लाई गई है. अर्धसैनिक बलों में भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा अब 13 स्थानीय भाषाओं में भी कराई जा रही है. इस बदलाव से लाखों युवाओं के लिए रोजगार पाने के अवसर खुल गए हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी का उदाहरण देते हुए हैं कहा कि कभी यूपी विकास के मामले में बहुत पीछे था और अपराध के मामले में बहुत आगे था. लेकिन अब कानून का राज स्थापित होने से यूपी विकास की नई ऊंचाई छू रहा है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

पीएम मोदी 51000 लोगों को सौंपे नियुक्ति पत्र, इस मामले में दिया यूपी का उदाहरण

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ......