केंद्र सरकार को बसों की सब्सिडी के लिए कहा शुक्रिया
फाइल फोटो


दिल्ली के मुख्यमंत्री ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें वह बड़े ही अलग अंदाज में नजर आए। आज उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस 400 इलेक्ट्रिक बसों को दिल्लीवालों को सौंपे जाने पर की थी। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार को भी शुक्रिया कहा, जिसकी वजह बड़ी दिलचस्प है।

केंद्र सरकार को बसों की सब्सिडी के लिए कहा शुक्रिया

दरअसल केजरीवाल ने आज जनता को सौंपी गई 400 इलेक्ट्रिक बसों पर दी गई सब्सिडी के लिए मोदी सरकार को धन्यवाद दिया। उन्होंने बताया, ये बसें सब्सिडी स्कीम की 921 बसों में शामिल हैं, जिनके लिए केंद्र सरकार की तरफ से 417 करोड़ की सब्सिडी दी गई है और दिल्ली सरकार 3674 करोड़ रुपए खर्च करेगी।
केजरीवाल ने कहा कि इसके लिए हम केंद्र सरकार को शुक्रिया कहते हैं। हम तो चाहते हैं कि केंद्र हमें सभी बसों पर सब्सिडी दे दे। सरकार हमें भविष्य में भी ऐसे ही मदद करती रहे।

पूरे देश से ज्यादा हैं दिल्ली में इलेक्ट्रिक बसें

दिल्ली की सड़कों पर अब कुल 800 इलेक्ट्रिक बसें हो गई हैं जो पूरे देश में सबसे ज्यादा हैं। हमारा लक्ष्य 2025 के आखिर तक दिल्ली की सड़कों पर कुल 8 हजार इलेक्ट्रिक बसें उतारने का है। उस वक्त दिल्ली में 10 हजार से ज्यादा बसें होंगी जिसमें 80% बसें इलेक्ट्रिक होंगी। बहुत जल्द पूरे विश्व में दिल्ली को अपनी शानदार इलेक्ट्रिक बसों के लिए भी जाना जाएगा।


अधिक देश की खबरें

केंद्र सरकार को बसों की सब्सिडी के लिए कहा शुक्रिया

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ......