भ्रष्टाचार मामले में सीआईडी ने पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को शनिवार सुबह किया गिरफ्तार
पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू गिरफ्तार


नई दिल्ली : आन्ध्र प्रदेश के अपराध शाखा सीआईडी ने पूर्व मुख्यमंत्री और तेलुगू देशम पार्टी के नेता चंद्रबाबू नायडू को शनिवार सुबह गिरफ्तार कर लिया. चंद्रबाबू नायडू को षड्यंत्र रचने व आर्थिक अपराध मामले में गिरफ्तार किया गया है. सीआईडी ने चंद्रबाबू नायडू को नांदयाल के गंगापुरम् स्थित आर.के. फंक्शन हॉल से गिरफ्तार किया.

इससे पहले खबर थी कि चंद्रबाबू को उनके आवास से गिरफ्तार किया गया है. आर्थिक अपराध शाखा के द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि चंद्रबाबू नायडू को आईपीसी की धारा 120 बी, 420 के साथ ही भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम सहित अन्य धाराओं में गिरफ्तार किया गया है. यह धाराएं गैरजमानती हैं इसलिए उन्हें न्यायालय से ही जमानत लेनी होगी.

गिरफ्तारी के बाद चंद्रबाबू नायडू को मेडिकल के लिए ले जाया गया है.चंद्रबाबू नायडू के वकील का कहना है कि चंद्रबाबू उच्च रक्तचाप और शुगर के रोगी हैं. वे उच्च न्यायालय के खुलते ही उनकी रिहाई के लिए आवेदन करेंगे.

इससे पहले गिरफ्तारी के समय वहां मौजूद कुछ समर्थकों ने भारी रोष प्रकट किया. चंद्रबाबू की गिरफ्तारी के साथ ही तेलुगूदेशम पार्टी के कुछ नेताओं को हाउस अरेस्ट किया गया है. चन्द्रबाबू की गिरफ्तारी का समाचार फैलते ही हिन्दूपुरा सहित कुछ स्थानों पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने सड़क पर धरने पर बैठकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

भ्रष्टाचार मामले में सीआईडी ने पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को शनिवार सुबह किया गिरफ्तार

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ......