महाराष्ट्र : ठाणे में लिफ्ट गिरने से 7 मजदूरों की मौत, 40 मंजिला इमारत से काम करके लौट रहे थे सभी
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने घटना में मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है.


मुंबई : महाराष्ट्र के ठाणे जिले के बालकुम इलाके में लिफ्ट गिरने से 7 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई. बताया जा रहा है कि हादसा उस वक्त हुआ जब  40 मंजिला इमारत से काम करके मजदूर नीचे आ रहे थे. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस-प्रशासन मौके पर पहुंचकर राहत बचाव का काम शुरू किया. हादसे में घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इस हादसे में मारे गए लोगों की पहचान 32 वर्षीय महेंद्र चौपाल, 21 वर्षीय रूपेश कुमार दास, 47 वर्षीय हारून शेख, 35 वर्षीय मिथिलेश, 38 वर्षीय करीदास और 21 वर्षीय सुनील कुमार के रूप में हुई है. सातवें मृतक की पहचान फिलहाल नहीं हो पाई है. ठाणे नगर निगम के अधिकारियों के मुताबिक, लिफ्ट में कुल सात मजदूर सवार थे और इस हादसे में सभी मजदूरों की मौत हो गई.

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने घटना में मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है. डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर कहा, ‘ठाणे में लिफ्ट हादसा बेहद दुखद है. मैं इस दुर्घटना में जान गंवाने वाले मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

बता दें कि बीते रविवार शाम को ठाणे के बाल्कम इलाके में एक 40 मंजिला इमारत की लिफ्ट अंडरग्राउंड 3 मंजिला बेसमेंट में गिर गई. पुलिस के मुताबिक, यह घटना ठाणे शहर के रुनवाल कॉम्प्लेक्स नामक इमारत में सुबह 5.30 से 6.45 के बीच हुई. पुलिस ने बताया कि इमारत की छत पर वाटर प्रूफिंग का काम चल रहा था. पुलिस ने के मुताबिक हादसा लिफ्ट की रस्सी टूटने की वजह से हुआ.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

महाराष्ट्र : ठाणे में लिफ्ट गिरने से 7 मजदूरों की मौत, 40 मंजिला इमारत से काम करके लौट रहे थे सभी

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ......