महिला आरक्षण बिल को लेकर कांग्रेस का मोदी सरकार को समर्थन
सोनिया गांधी और नरेंद्र मोदी


नई दिल्ली : महिला आरक्षण विधेयक को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार का समर्थन किया है. कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी से मंगलवार को संसद भवन में जब पत्रकारों ने महिला आरक्षण विधेयक को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि यह हमारा है और अपना है। इससे पहले कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी कहा कि वह चाहते हैं कि महिला आरक्षण विधेयक को संसद से पास किया जाए.


बीते दिनों कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा था कि कांग्रेस कार्यसमिति ने मांग की है कि संसद के विशेष सत्र के दौरान महिला आरक्षण विधेयक को पारित किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस हमेशा महिलाओं को आरक्षण देने के पक्ष में रही है.

उन्होंने कहा कि महिलाओं के लिए संसद और राज्यों की विधानसभाओं में एक तिहाई आरक्षण के लिए तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह संविधान संशोधन विधेयक लाए। विधेयक 9 मार्च 2010 को राज्यसभा में पारित हुआ. लेकिन लोकसभा में नहीं ले जाया जा सका.

रमेश ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पिछले नौ साल से मांग कर रही है कि महिला आरक्षण विधेयक, जो पहले ही राज्यसभा से पारित हो चुका है, उसे लोकसभा से भी पारित कराया जाना चाहिए.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

महिला आरक्षण बिल को लेकर कांग्रेस का मोदी सरकार को समर्थन

लोकसभा चुनाव: तीसरे चरण में 60 फीसदी हुआ मतदान, केंद्र के 10 मंत्री और 4 पूर्व मुख्यमंत्री की किस्मत EVM में बंद..

अलग-अलग राज्यों की बात करें तो शाम 5 बजे तक बिहार में 56.01%, छत्तीसगढ़ में 66.87%, महाराष्ट्र ......