Mp By Election : कांग्रेस ने 88 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी, पहली सूची में तीन सीटों के उम्मीदवार बदले
File Photo


नई दिल्ली : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी के राष्ट्रीय सचिव केसी वेणुगोपाल द्वारा गुरुवार देर रात मध्य प्रदेश के 88 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है। गौरतलब है कांग्रेस की पहली सूची में 144 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे।

दूसरी सूची आने के बाद पहली सूची में जारी हुए तीन सीटों के उम्मीदवारों के नाम बदले गए हैं। वरिष्ठ नेता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रजापति का पहली सूची में टिकट कट गया था, लेकिन दबाव के कारण दूसरी सूची में उम्मीदवार बदलकर प्रजापति को फिर से मौका दिया गया है। इसके अलावा पिछोर और दतिया सीट से उम्मीदवार बदले गए हैं। दतिया से अवधेश नायक का टिकट बदलकर राजेंद्र भारती को दिया, जबकि पिछोर से शैलेंद्र सिंह का टिकट बदलकर अरविंद सिंह लोधी को दिया।

इसके अलावा कांग्रेस ने सुमावली से कुलदीप सिकरवार, मुरैना से दिनेश गुर्जर, दिमनी रविंद्र सिंह तोमर, अम्बाह से देवेन्द्र रामनारायण सखवार, भिंड से चौधरी राकेश चतुर्वेदी, गोहद से केशव देसाई, ग्वालियर से सुनील शर्मा, दतिया से राजेंद्र भारती, पिछोर से अरविंद सिंह लोधी, गुना से पंकज कनेरिया, बीना से निर्मला सप्रे, खुरई से रक्षा राजपूत, रेहली से इंजी. ज्योति पटेल, सागर से निधि जैन, निवाड़ी से अमित राय, दमोह से अजय टंडन, पन्ना से भारत मिलन पाण्डेय, मैहर से धर्मेश घई और रामपुर बघेलान से रामशंकर प्यासी को उम्मीदवार बनाया है।

वहीं, सिरमौर से रामगरीब कोल, सेमरिया से अभय मिश्रा, देवतालाब से पद्मेश गौतम, रीवा से राजेन्द्र शर्मा, सीधी से ज्ञान सिंह, देवसर से बांसमणी प्रसाद वर्मा, धौहनी से कमलेश सिंह, ब्यौहारी से रामलखन सिंह, जयसिंहनगर से नरेन्द्र मरावी, कोतमा से सुनील सराफ, बांधवगढ़ से सावित्री सिंह, मानपुर से तिलक राज सिंह, विजयराघवगढ़ से नीरज बघेल, मुड़वारा से मिथलेश जैन और बहोरीबंद से सौरभ सिंह को कांग्रेस ने टिकट दिया है।

इसी प्रकार कांग्रेस ने जबलपुर कैंट से अभिषेक चौकसे चिंटू, पनागर से राजेश पटेल, निवास से चैन सिंह वानकड़े, मंडला से डा. अशोक मर्सकोले, वारासिवनी से विक्की पटेल, गोटेगांव से नर्मदा प्रसाद प्रजापति, गाडरवाड़ा से सुनीता पटेल, जुन्नारदेव से सुनील उईके, अमरवाड़ा से कमलेश शाह, चौरई से सुजीत मेर सिंह, सौंसर से विजय चौरे, परासिया से सोहन वाल्मिकी, पांढुर्णा से नीलेश उइके, सिवनी मालवा से अजय बलराम पटेल, होशंगाबाद से गिरिजा शंकर शर्मा, सोहागपुर से पुष्पराज सिंह, पिपरिया से गुरुचरण खरे, भोजपुर से राजकुमार पटेल, सांची से डा. जी.सी. गौतम, कुरवाई से सानी अहिरवार, सिरोंज से गगनेन्द्र रघुवंशी को उम्मीदवार घोषित किया है।

भोपाल दक्षिण-पश्चिम से पीसी शर्मा, गोविंदपुर से रविन्द्र साहू, हुजूर से नरेश ज्ञानचंदानी और भोपाल की उत्तर विधानसभा से वर्तमान विधायक आरिफ अकील के बेटे आतिफ अकील को टिकट दिया गया है। वहीं, इछावर से शैलेन्द्र पटेल, नरसिंहगढ़ से गिरीश भंडारी, ब्यावरा से पुरुषोत्तम दांगी, सारंगपुर से कला महेश मालवीय, शाजापुर से रामवीर सिंह सिकरवार, देवास से प्रदीप चौधरी और खातेगांव से भाजपा छोड़कर आए दीपक जोशी को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है।

इसके साथ ही कांग्रेस ने बागली से गोपाल भोंसले, हरसूद से सुखराम साल्वे, नेपानगर से गेंदु बाई चौहान, बुरहानपुर से सुरेन्द्र सिंह शेरा, सेंधवा से मोंटू सोलंकी, पानसेमल से चंद्रभागा किराड़े, मनावर से डा. हीरालाल अलावा, धार से प्रभा गौतम, बदनावर से भंवरसिंह शेखावत, इंदौर-3 से दीपक पिंकू जोशी, इंदौर-5 से सत्यनारायण पटेल, डा. अम्बेडकर नगर महू से रामकिशोर शुक्ला, उज्जैन दक्षिण से इंजी. चेतन प्रेमनारायण यादव, बड़नगर से राजेन्द्र सिंह सोलंकी, रतलाम ग्रामीण से लक्ष्मण डिंडोरे, रतलाम शहर से पारस सखलेचा, जावरा से हिम्मत श्रीमाल, मल्हारगढ़ से परशुराम सिसोदिया, गरोठ से सुभाष सोजतिया, नीमच से उमराव सिंह गुर्जर और जावद से समंदर पटेल को टिकट दिया है।  

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

Mp By Election : कांग्रेस ने 88 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी, पहली सूची में तीन सीटों के उम्मीदवार बदले

अमेठी-रायबरेली सीट पर फंसा पेंच, प्रियंका नहीं लड़ेगी लोकसभा चुनाव! राहुल गांधी क्या करेंगे 24 घंटे में हो जाएगा साफ़..

उत्तर प्रदेश की दो हाई प्रोफाइल सीटों रायबरेली और अमेठी पर राहुल और प्रियंका गाँधी के चुनाव ......

Mp By Election : कांग्रेस ने 88 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी, पहली सूची में तीन सीटों के उम्मीदवार बदले

बालाकोट एयरस्ट्राइक के बारे में पीएम मोदी ने किया सीक्रेट खुलासा, कहा-पाकिस्तान को सूचना देने के बाद किया हमला ..

लोकसभा चुनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बालाकोट एयरस्ट्राइक को लेकर एक अनकही कहानी का खुलासा ......