ED आज से शुरू करेगी हेमंत सोरेन से पूछताछ, रोटी-दूध खाकर जेल में कटी रात
सीएम हेमंत सोरेन


रांची : जमीन घोटाला मामले में जेल दो दिन पहले जेल में बंद झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन से शनिवार को ED पूछताछ करेगी. पूछताछ से पहले हेमंत सोरेन का कस्टडी में ही मेडिकल कराया जाएगा. साथ ही ईडी दफ्तर के बाहर भी सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है. बीते शुक्रवार को रांची के पीएमएलए कोर्ट ने हेमंत सोरेन के पांच दिन के रिमांड पर भेज दिया. वहीं सुप्रीम कोर्ट ने हेमंत सोरेन की याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें उन्होंने ईडी की गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए रद्द करने की मांग की थी. हेमंत सोरेन के रिमांड की अवधि आज से शुरू हो रही है.
 

पूछताछ के लिए हेमंत सोरेन को ईडी दफ्तर ले आया जाएगा. एक दिन हेमंत सोरेन बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल के सेल नंबर-1 में बंद थे. बता दें कि झारखंड की एक विशेष पीएमएलए (धन शोधन निवारण अधिनियम) अदालत ने कथित भूमि घोटाले से जुड़े धनशोधन के मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को शुक्रवार को पांच दिन के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया. अधिवक्ताओं ने यह जानकारी दी.

ईडी ने सोरेन को दस दिन की हिरासत में देने का अनुरोध बृहस्पतिवार को किया था. तब अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रखते हुए झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. सोरेन को धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने सात घंटे तक पूछताछ के बाद 31 जनवरी की रात गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी से पहले उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

सोरेन की ओर से पेश महाधिवक्ता राजीव रंजन सिंह ने अदालत में कहा कि उनके मुवक्किल को रात में जेल में रहने की अनुमति दी जाए, क्योंकि सुरक्षा संबंधी चिंताएं हैं. सिंह की इस याचिका पर अदालत ने फिलहाल कोई फैसला नहीं किया है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

ED आज से शुरू करेगी हेमंत सोरेन से पूछताछ, रोटी-दूध खाकर जेल में कटी रात

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ......