भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान अलग अंदाज में दिखे राहुल गांधी, गुलाबी धोती में बैजनाथ धाम के किये दर्शन
राहुल गांधी


रांची : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने झारखंड में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दूसरे दिन शनिवार को देवघर स्थित प्रसिद्ध बाबा बैद्यनाथ धाम के दर्शन किए और पूजा की. मणिपुर से 14 जनवरी को शुरू हुई यात्रा ने शुक्रवार दोपहर को पश्चिम बंगाल से पाकुड़ जिले के रास्ते राज्य में प्रवेश किया था. कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पाकुड़ के लिट्टीपाड़ा में रात को रुकने के बाद यात्रा शनिवार सुबह गोड्डा जिले के सरकंडा चौक से फिर शुरू हुई. इसके बाद राहुल गांधी भगवान शिव को समर्पित प्राचीन मंदिर में दोपहर करीब ढाई बजे पहुंचे और वहां पूजा-अर्चना की.

देवघर में राहुल गांधी जब बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर में दर्शन के लिए आए तो कुछ लोगों ने राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगाए. वहीं कुछ लोग लगातार मोदी- मोदी और जय श्रीराम के नारे लगाते रहे. इसके बाद राहुल गांधी का जिले में एक रोड शो का करने और एक जनसभा को भी संबोधित करने का कार्यक्रम है. इसके बाद भारत जोड़ो न्याय यात्रा धनबाद रवाना होगी, जहां यात्रा में शामिल कांग्रेस नेता एवं समर्थन रात में रुकेंगे. धनबाद में टुंडी ब्लॉक के हलकटा में रात को ठहरने की योजना बनाई गई है. झारखंड में भारत जोड़ो न्याय यात्रा दो चरणों में होगी और इस दौरान आठ दिन के दौरान 13 जिलों में 804 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी. ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ 67 दिनों में 6,713 किलोमीटर की दूरी तय करेगी और 15 राज्यों के 110 जिलों से होते हुए 20 मार्च को मुंबई में खत्म होगी.

राहुल गांधी ने पाकुड़ में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के तहत शुक्रवार को झारखंड के पाकुड़ में एक जनसभा में कहा कि झारखंड में आपने जो सरकार चुनी थी, उस सरकार को भाजपा ने चुराने और उखाड़ने की कोशिश की. उसकी साजिश के खिलाफ कांग्रेस खड़ी हो गई. झारखंड की जनता बधाई की पात्र है, जो डरी नहीं और पीछे नहीं हटी. इस तरह उसने अपनी सरकार बचाई. राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा से हमारी लड़ाई विचारधारा की है। उनके पास धन है और सारी की सारी एजेंसियां हैं. जितना दबाव डालने की कोशिश वे कर सकते हैं, करें, पर कांग्रेस भाजपा और आरएसएस से डरने वाली नहीं है.

राहुल गांधी ने कहा कि एक साल पहले हमने भारत जोड़ो यात्रा कन्याकुमारी से कश्मीर तक शुरू की. इसका मकसद भाजपा और आरएसएस देश में जो नफरत फैला रहे हैं, उसके खिलाफ खड़ा होना था. राहुल गांधी के झारखंड पहुंचने पर उनके स्वागत के लिए सीएम चंपई सोरेन भी पहुंचे थे. इस मौके पर झारखंड कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय सहित कांग्रेस के कई नेता उपस्थित रहे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें