हिमाचल प्रदेश : बजट सत्र के दौरान स्पीकर ने पूर्व सीएम जयराम ठाकुर समेत 15 भाजपा विधायकों को किया सस्पेंड
विधायक बीजेपी सस्पेंड


शिमला : हिमाचल प्रदेश की सियासत से बड़ी खबर है. स्पीकर ने बजट सत्र के दौरान भाजपा के 14 विधायकों को सस्पेंड कर दिया. सदन से सस्पेंड किए गए विधायकों में पूर्व सीएम जयराम ठाकुर भी शामिल हैं. स्पीकर कुलदीप पठानिया ने सदन की कार्यवाही के दौरान उनके साथ बदसलूकी और गाली गलौज का आरोप लगाते हुए भाजपा विधायकों को सस्पेंड कर दिया. इससे पहले, स्पीकर ने राज्यपाल से भी मुलाकात की थी.

जानकारी के अनुसार, शिमला में बुधवार को हिमाचल विधानसभा का बजट सत्र शुरू हुआ. इस दौरान हंगामा हुआ. विपक्षी विधायकों पर स्पीकर के साथ धक्का मुक्की और गाली गलौज का आरोपों के सदन में हंगाम बरप गया. इस दौरान विपक्षी सदस्य वेल में आकर नारेबाजी करने लगे. स्पीकर ने मार्शल को निष्कासित सदस्यों को बलपूर्वक सदन से बाहर ले जाने के आदेश दिए.

इस दौरान स्पीकर की चेयर के पास आकर भाजपा विधायकों ने नारेबाजी की. भाजपा विधायकों को स्पीकर हाय-हाय के नारे लगाए गए. इस दौरान भाजपा सदस्यों ने सदन में  स्पीकर की चेयर पर कागज फेंके. सचिव के टेबल पर कागज फेंके गए हैं. वहीं, भाजपा के विधायक हंस राज और अन्य ने मेरा रंग दे बंसती चोला गाना गाकर अपना विरोध दर्ज किया.

शिमला. हिमाचल प्रदेश की सियासत से बड़ी खबर है. स्पीकर ने बजट सत्र के दौरान भाजपा के 14 विधायकों को सस्पेंड कर दिया. सदन से सस्पेंड किए गए विधायकों में पूर्व सीएम जयराम ठाकुर भी शामिल हैं. स्पीकर कुलदीप पठानिया ने सदन की कार्यवाही के दौरान उनके साथ बदसलूकी और गाली गलौज का आरोप लगाते हुए भाजपा विधायकों को सस्पेंड कर दिया. इससे पहले, स्पीकर ने राज्यपाल से भी मुलाकात की थी.

लगातार गहमागहमी के बीच सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई है. दोपहर 12 बजे तक कार्यवाही स्थगित गई है. गौरतलब है कि हिमाचल विधानसभा के इतिहास की पहली बार ऐसी घटना हुई है.

कौन कौन हुआ सस्पेंड
नेपा विपक्ष और विधायक जयराम ठाकुर, डॉक्टर विपिन सिंह परमार, रणधीर शर्मा, लोकेंद्र कुमार, विनोद कुमार, डॉक्टर हंस राज, डॉक्टर जनक राज, बलबीर वर्मा, त्रिलोक जम्वाल, सुरेंद्र शौरी, दीप राज, पूर्ण ठाकुर, इंद्र सिंह गांधी, दिलीप सिंह ठाकुर को सदन की कार्यवाही से सस्पेंड किया है. फिलहाल, एक बार फिर से विपक्षी सदस्य सदन में लौटे हैं. विपक्षी विधायक सदन की गैलरी में पहुंचे और उन्होंने स्पीकर की चेयर पर रखी किताबें फेंक दी हैं. स्वास्थ्य मंत्री के ऊपर कागज गए है. मार्शल सदन में पहुंच गए हैं और भाजपा विधायक स्पीकर से सस्पेंशन के ऑर्डर की कॉपी मांग रहे हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

हिमाचल प्रदेश : बजट सत्र के दौरान स्पीकर ने पूर्व सीएम जयराम ठाकुर समेत 15 भाजपा विधायकों को किया सस्पेंड

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे ..

उप-राज्यपाल सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यालय पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ......