राजीव गांधी के हत्यारे की उन्ही के नाम से बने अस्पताल में हार्ट अटैक से मौत
टी सुथेंद्रराजा उर्फ संथन


नई दिल्ली : राजीव गांधी हत्याकांड के आरोपी की हार्ट अटैक से मौत हो गई है. राजीव गांधी की हत्या में शामिल 7 हत्यारों को रिहा किया जा चुका था, जिसके बाद बुधवार को एक हत्यारे की मौत हो गई है. वह चेन्नई के राजीव गांधी सरकारी अस्पताल में भर्ती था. अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि मरने वाले शख्स का नाम टी सुथेंद्रराजा उर्फ संथन था. वह राजीव गांधी हत्याकांड में शामिल 7 हत्यारों में से एक था.


राजीव गांधी अस्पताल में था भर्ती
श्रीलंकाई नागरिक संथन को कुछ दिन पहले इलाज के लिए राजीव गांधी सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल के डीन डॉ. वी. थेरानीराजन ने बताया कि सुबह 7:50 बजे अचानक उसकी मौत हो गई.

संथन का लीवर हो चुका था खराब
डॉ. थेरानीराजन ने बताया,'संथन का लीवर खराब हो चुका था. इसके इलाज के लिए ही उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बुधवार सुबह करीब 4 बजे संथन को कार्डियक अरेस्ट हुआ, लेकिन सीपीआर के जरिए उसे रिवाइव कर दिया गया. हालांकि, बाद में करीब 7:50 बजे उसकी मौत हो गई.'

नवंबर 2022 में मिली थी रिहाई
संथन उन 3 दोषियों में से एक था, जिसकी सजा को सुप्रीम कोर्ट ने हत्या की साजिश में शामिल होने के लिए 1999 में बरकरार रखा था. संथन के अलावा दो और दोषियों का नाम मुरुगन और पेरारिवलन था. हालांकि, बाद में तीनों को राहत दे दी गई थी. नवंबर 2022 में संथन को रिहा कर दिया गया था.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

राजीव गांधी के हत्यारे की उन्ही के नाम से बने अस्पताल में हार्ट अटैक से मौत

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे ..

उप-राज्यपाल सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यालय पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ......