बिहार : जन विश्वास महारैली में उमड़ी भीड़, जाने ED-CBI  को लेकर क्या बोले-राहुल-अखिलेश
जन विश्वास महारैली मौजूद इंडिया गठबंधन के नेता


पटना : पटना के गांधी मैदान में रविवार को जन विश्वास महारैली का आयोजन किया गया. इस रैली में राजद की अगुवाई में विपक्षी एकता को बनाए रखने का मैसेज देने की पूरजोर कोशिश की गई. राजद द्वारा आयोजित इस महारैली में कांग्रेस, सपा समेत वाम दल के नेताओं ने शिरकत किया और लोगों को संबोधित किया. चूकी रैली में राहुल गांधी और अखिलेश यादव जैसे दिग्गज नेता भी पहुंचे थे इस कारण राजद भीड़ से काफी गदगद दिखा.

रैली में आए लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि गांधी मैदान में जन विश्वास महारैली हो रही है. बिहार से ही राजनीति के बदलाव की शुरूआत होती है. एक तरफ नफरत तो दूसरी तरफ भाईचारा और इज्जत है. प्रेम वाले देश में नफरत क्यों बढ़ रही है. राहुल ने कहा कि किसानों की बजाय उद्योगपतियों का कर्जा माफ हो रहा है. दलित,पिछड़े आदिवासियों की बड़ी आबादी को अधिकार नहीं मिल रहा है. उन्होंने कहा कि 73 फीसदी आबादी के लिए बजट का महज 6 फीसदी खर्च हो रहा. हम बीजेपी या उसकी किसी भी एजेंसी से नहीं डरते हैं.

सपा नेता अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार की गारंटी जीरो है. यूपी-बिहार की 120 सीटों पर बीजेपी को झटका लगेगा. 2024 में संविधान मंथन होने जा रहा है. अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी की पुलिस भर्ती परीक्षा से युवक निराश हैं. बिहार में तेजस्वी ने नौकरी देकर बड़ा काम किया है.

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जन खड़गे बीजेपी सरकार की गारंटी पर सवाल उठाये. रोजगार, कालाधन, 15 लाख की गारंटी का क्या हुआ. बीजेपी सत्ता में आकर ईडी, सीबीआई और आईटी के जरिए डरा रही है. INDIA गठबंधन के नेता अपने वादे को पूरा करते हैं. तेजस्वी ने नौकरी के अपने वादे को पूरा किय. सीएम नीतीश कुमार पर साधा निशाना साधते हुए मल्लिकार्जुन ने कहा कि तेजस्वी जी आपके चाचा चाय पीने गए हैं.

भाकपा महासचिव कॉमरेड डी राजा ने कहा कि संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए केंद्र की सत्ता से भाजपा को हटाना है. देश से धर्म निरपेक्षता को समाप्त किया जा रहा है. देश को बचाने के लिए केंद्र की सत्ता से बीजेपी सरकार को हटाना है. केंद्र की सत्ता से भाजपा को हटाना है और बिहार में महागठबंधन को जिताना है. माले महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि दिल्ली का सिंहासन खाली करो कि जनता आ रही है. बीजेपी सरकार की तानाशाही से देश की जनता लड़ेगी. दीपांकर भट्टाचार्य ने तंज कसते हुए कहा कि जो हालात हैं उसके लिहाज से बीजेपी को कमल की जगह बुलडोजर चिन्ह रखना चाहिए.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

बिहार : जन विश्वास महारैली में उमड़ी भीड़, जाने ED-CBI  को लेकर क्या बोले-राहुल-अखिलेश

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे ..

उप-राज्यपाल सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यालय पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ......