लोकसभा चुनाव : मिशन 400 पार के लिए 9 दिन में 11 राज्यों का दौरा करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देशभर के राज्यों का तूफानी दौरा जारी है. 2024 के लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिशन मोड में काम कर रहे हैं. हाल ही में दक्षिण राज्य केरल, तमिलनाडु के साथ महाराष्ट्र, झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल का दौरा कर चुके पीएम मोदी अगले 9 दिन ‘भारत दर्शन’ में व्यस्त रहेंगे.

पीएम मोदी 4 से 12 मार्च तक बिना ब्रेक लिए राज्यों का दौरा करने के साथ ही कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इन 9 दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर के 12 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में 29 कार्यक्रमों में भाग लेंगे. इनमें तेलंगाना, तमिलनाडु, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, बिहार, जम्मू और कश्मीर, असम, अरुणाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, गुजरात, राजस्थान और दिल्ली शामिल हैं. इसी क्रम में पीएम मोदी अब 4 से 7 मार्च तक पांच राज्यों का मैराथन दौरा करने वाले हैं, जिनमें तेलंगाना, तमिलनाडु, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और जम्मू-कश्मीर शामिल हैं.

तेलंगाना से शुरू करेंगे दौरा
प्रधानमंत्री मोदी सबसे पहले सोमवार को तेलंगाना पहुंचेंगे, जहां वह सुबह साढ़े 10 बजे आदिलाबाद में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी 11.15 पर वहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इसके बाद वो तमिलनाडु का दौरा करेंगे, जहां पहले वह कलपक्कम में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. इसके बाद शाम सवा पांच बजे वो चेन्नई में जनसभा को संबोधित करेंगे.

अगले दिन मंगलवार 5 मार्च को सुबह 10:45 बजे संगारेड्डी में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसके बाद सुबह 11:30 बजे यहां जनसभा को भी संबोधित करेंगे. 5 मार्च को ही पीएम मोदी दोपहर 2:30 बजे ओडिशा के चंडीखोल जाजपुर में परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के साथ-साथ जनसभा को संबोधित करेंगे.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

लोकसभा चुनाव : मिशन 400 पार के लिए 9 दिन में 11 राज्यों का दौरा करेंगे पीएम मोदी

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे ..

उप-राज्यपाल सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यालय पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ......