अमित शाह से मिले योगी आदित्यनाथ
यूपी सीएम को लेकर चल रही गहमागहमी के बीच गोरखपुर सांसद और गोरक्षपीठ महंत योगी आदित्यनाथ को विशेष रुप से गोरखपुर से दिल्ली बुलाया गया।


नई दिल्ली :  यूपी सीएम को लेकर चल रही गहमागहमी के बीच गोरखपुर सांसद और गोरक्षपीठ महंत योगी आदित्यनाथ को विशेष रुप से गोरखपुर से दिल्ली बुलाया गया। योगी आदित्यनाथ शनिवार सुबह दिल्ली आकर भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से उनके आवास पर मिलें। दोनों के बीच लंबे समय तक बातचीत हुई। उसके बाद योगी आदित्यनाथ सीधे लखनऊ के लिए निकल गए। बताते चलेंं कि लखनऊ के लोकभवन में शनिवार शाम 4.30 बजे होने वाली भाजपा विधायक दल की बैठक में पार्टी के विधायक अपने नेता का चुनाव करेंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर भाजपा हाईकमान में गहरा मंथन चल रहा है। 

योगी शुक्रवार को दिल्ली से गोरखपुर लौट गए थे। शनिवार सुबह योगी को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के द्वारा स्पेशल प्लेन से दिल्ली बुलाया गया था। उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान योगी आदित्यनाथ भाजपा के स्टार प्रचारकों में पहले नम्बर पर है। जिन्होंने विधानसभा चुनाव के दौरान सबसे ज्यादा रैलियां की थी। भाजपा कार्यकर्ता लगातार योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग कर रहे हैं। सम्भावना है योगी को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने की सहमति बन जाए या दूसरा मुख्यमंत्री चुने जाने पर उन्हें समर्थकों में शांति बनाए रखने की जिम्मेदारी दी जाए। 


अधिक देश की खबरें