जेल से दिल्ली के प्रशासन को नहीं चलाया जा सकता : LG वीके सक्सेना
उपराज्यपाल वीके सक्सेना और सीएम अरविंद केजरीवाल


नई दिल्ली : उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने बुधवार को साफ कर दिया है कि दिल्ली के प्रशासन को जेल से नहीं चलाया जाएगा. गौरतलब है सीएम अरविंद केजरीवाल इस वक्त प्रवर्तन निदेशालय की कस्टडी में हैं. उन्होंने अपने पद से इस्तीफा नहीं दिया है. आम आदमी पार्टी भी यह कह चुकी है कि सीएम जेल में रहते हुए ही दिल्‍ली सरकार का संचालन करेंगे. ऐसे में एलजी के बयान से एक बार फिर टकराव की स्थिति पैदा हो सकती है. 

सीएम केजरीवाल को 21 मार्च को ईडी ने उनके आवास से गिरफ्तार किया था. वो फिलहाल 28 मार्च तक के लिए जांच एजेंसी की कस्टडी में हैं. उन्हें दिल्‍ली शराब नीति में कथित भ्रष्टाचार के मामले में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है.

न्‍यूज चैनल टाइम्स नाउ के समिट में एक सवाल का जवाब देते हुए दिल्ली के एलजी ने कहा, ‘मैं दिल्ली के लोगों को आश्वस्त कर सकता हूं कि सरकार जेल से नहीं चलेगी.’ केजरीवाल ने मंगलवार को ईडी की हिरासत से अपना दूसरा कार्य आदेश जारी किया और स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि सभी सरकारी अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिकों में लोगों के लिए दवाएं और परीक्षण उपलब्ध हों.

एलजी ने दिल्‍ली सरकार को लेकर क्‍या कहा?
सक्सेना ने कहा, “बचपन में हम सभी ने कहावत सुनी है ‘लोहे के चने चबाना’. दिल्ली आने के बाद मुझे वास्तव में इस कहावत का मतलब समझ आया. इस शहर में कोई भी काम करवाने पर ऐसा लगता है जैसे ‘लोहे के चने चबाना’. आप जो भी करने की कोशिश करते हैं, कुछ ताकतें होती हैं जो उस काम को रोकने में अपनी पूरी ताकत लगा देती हैं और अगर आप उस काम को सफलतापूर्वक पूरा कर पाते हैं , तो ये ताकतें श्रेय लेने की कोशिश करती हैं.”

अधिक देश की खबरें

जेल से दिल्ली के प्रशासन को नहीं चलाया जा सकता : LG वीके सक्सेना

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे ..

उप-राज्यपाल सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यालय पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ......