राहुल गांधी ने परिवार के साथ रायबरेली लोकसभा सीट से किया नामांकन
यूपी की हाईप्रोफइल लोकसभा सीट रायबरेली से आज राहुल गांधी ने नामांकन कर दिया है. राहुल के नामांकन के दौरान उनकी मां और रायबरेली से मौजूदा सांसद सोनिया गांधी के अलावा बहन प्रियंका गांधी और बहनोई रॉबर्ट वाड्रा मौजूद रहे.


रायबरेली : यूपी की हाईप्रोफइल लोकसभा सीट रायबरेली से आज राहुल गांधी ने नामांकन कर दिया है. राहुल के नामांकन के दौरान उनकी मां और रायबरेली से मौजूदा सांसद सोनिया गांधी के अलावा बहन प्रियंका गांधी और बहनोई रॉबर्ट वाड्रा मौजूद रहे. परिवार के सदस्यों के अलावा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत भी मौजूद रहे.

इससे पहले शुक्रवार सुबह कांग्रेस पार्टी ने अमेठी और रायबरेली सीट से उम्मीदवारों का नाम जारी किया. इसमें अमेठी से किशोरी लाल शर्मा और रायबरेली से राहुल गांधी को टिकट दिया है.  टिकट की घोषणा के बाद राहुल गांधी अपने परिवार और पार्टी के अन्य नेताओं के साथ रायबरेली स्थित फुरसतगंज हवाईअड्डे पर उतरे. यहां से वह पहले पार्टी कार्यालय गए फिर इसके बाद राहुल गांधी नामांकन करने के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया.

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने को लेकर सस्पेंस बना हुआ था जो आज खत्म हो गया. हालांकि लोकसभा चुनाव से प्रियंका गांधी ने दूरी बनाये रखा है. प्रियंका की जगह गांधी परिवार के करीबी सहयोगी किशोरी लाल शर्मा को अमेठी लोकसभा सीट से मैदान में उतारा गया है. शर्मा गांधी परिवार की अनुपस्थिति में इन दोनों प्रतिष्ठित निर्वाचन क्षेत्रों की देखभाल कर चुके हैं. 

रायबरेली और अमेठी सीटों पर मतदान 20 मई को ही होगा। मतगणना चार जून को होगी. वहीं अमेठी से कांग्रेस उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा ने प्रियंका गांधी की मौजूदगी में नामांकन दाखिल किया. बता दें कि पहले यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि प्रियंका गांधी अमेठी से चुनाव लड़ सकती हैं. लेकिन लिस्ट जारी होने के बाद सारी अटकलों पर विराम लग गया.

वहीं किशोरी लाल शर्मा के नामांकन में शामिल हुईं प्रियंका गांधी ने कहा, ‘इस चुनाव में भी कंधे से कंधा मिलाकर चुनाव लड़वाऊंगी. हम ये चुनाव आपके लिए लड़ेंगे ताकि आपका विकास हो. अब ये मौका आ गया है कि देश में एक संदेश दें कि हम सेवा की राजनीति करते हैं. ये आपका चुनाव है, आप जिताएंगे. मैं 6 मई तक अमेठी में ही रहूंगी. अमेठी का चुनाव जनता के बल पर जीतेंगे.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

राहुल गांधी ने परिवार के साथ रायबरेली लोकसभा सीट से किया नामांकन

स्वाति मालीवाल का नया वीडियो आया सामने, मुख्यमंत्री आवास से बाहर महिला सुरक्षाकर्मी ने हाथ पकड़कर उन्हें बाहर छोड़ा ..

स्वाति मालीवाल के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर कथित मारपीट के मामले एक नया वीडियो ......